Shri RamMandir: सीएम योगी पहुंचे रामनगरी, कल अयोध्या वासियों के लिए होगा बड़ा दिन - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Purvanchal News | UP Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Purvanchal News | UP Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, Purvanchal News, Uttar Pradesh News, UP Breaking News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

मंगलवार, 24 मार्च 2020

Shri RamMandir: सीएम योगी पहुंचे रामनगरी, कल अयोध्या वासियों के लिए होगा बड़ा दिन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या, Shri RamMandir in Ayodhya: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब रामनगरी अयोध्या में भव्य निर्माण की तैयारियों के बीच रामलला को वैकल्पिक गर्भगृह में शिफ्ट किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मंगलवार शाम अयोध्या पहुंच चुके हैं। सीएम का काफिला एयरपोर्ट से सर्किट हाउस की ओर रवाना हुआ। बुधवार की सुबह सीएम वैकल्पिक गर्भगृह में रामलला का दर्शन करेंगे। उसके बाद सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे।  


कल अयोध्या वासियों के लिए बड़ा दिन
रामलला बुलेटप्रूफ फाइवर के मंदिर में श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य और अयोध्या राज परिवार के मुखिया बिमलेंद्र मोहन मिश्र की ओर से समर्पित जयपुर में 9.5 किलो चांदी से बने सिंघासन पर विराजेंगे। 25 मार्च को सुबह रामलला को अस्थाई मंदिर में शिफ्ट कर दिया जाएगा। शिफ्टिंग 15 वैदिक विद्वान कराएंगे। यह वैदिक विद्वान दिल्ली, प्रयागराज, काशी और अयोध्या के होंगे। वैदिक विद्वानों के साथ ट्रस्ट के पदाधिकारी रामलला को आस्थाई मंदिर में शिफ्ट कर देंगे।

30 अप्रैल को हो सकता है राम मंदिर के लिए भूमि पूजन
रामलला को शिफ्ट करने के बाद यहां पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए जमीन का समतलीकरण शुरू हो जाएगा। अब अप्रैल के आखिरी सप्ताह में भूमि पूजन भी किया जा सकता है। यहां पर चार अप्रैल को अयोध्या में आयोजित ट्रस्ट की बैठक में इस पर निर्णय लिया जाना है।


रास्ते का भी शुद्धिकरण होगा
रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र के अनुसार किसी भी नए मंदिर में भगवान को विराजमान कराने से पहले उसकी धर्म संगत मान्यताएं हैं। भगवान को विराजमान करने से पहले जमीन और मंदिर दोनों को पवित्र कराया जाएगा। रामलला को शिफ्ट करने से पहले रास्ते का भी शुद्धिकरण होगा और वैदिक मंत्रोचार के साथ रामलला पुराने मंदिर से नए आस्था मंदिर में विराजमान होने के लिए निकलेंगे।

राम जन्मोत्सव भी होगा साधारण
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय के अनुसार अब इस पूरे कार्यक्रम को बहुत ही साधारण प्रक्रिया से संपन्न कराया जाएगा। देश में श्रद्धालुओं और देशवासियों की सुरक्षा की भावना को प्राथमिकता देते हुए इस कार्यक्रम को सीमित किया गया है। अब आगे का कार्यक्रम भी अब परिस्थितियों पर ही निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक रहा तो अगले वर्ष भव्यता के साथ राम की नवमी मना लेंगे। रामलला के शिफ्टिंग पर बोलते हुए कहा कि सारे कार्यक्रम होंगे, लेकिन जैसी परिस्थितियां होंगी उसी के अनुरूप कार्य होगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad