Breaking News

कोरोना वायरस के कारण UP में बिना परीक्षा दिए छात्र होंगे पास, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग से संबद्ध सभी परिषदीय विद्यालय, राजकीय सहायता प्राप्त और निजी विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही विभाग के अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने परीक्षाओं को निरस्त करते हुए सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही प्रोन्नत करने के आदेश जारी किए हैं।

जानकारी के अनुसार कोरोना के कहर के कारण सरकार ने सभी विद्यालयों को दो अप्रैल तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। जबकि बेसिक शिक्षा विभाग से संबद्ध सभी स्कूलों में एक अप्रैल से नया सत्र शुरू हो जाता है। पहले कक्षा एक से आठवीं तक के विद्यार्थियों की परीक्षाएं 16 से 23 मार्च के बीच होनी थी, जिन्हें बढ़ाकर 23 से 28 मार्च कर दिया गया थ, लेकिन अब शासन ने दो अप्रैल तक छुट्टियां बढ़ा दी हैं। जिसके कारण विद्यार्थियों की परीक्षाएं इस सत्र में नहीं हो पाएंगी। इसी के चलते शासन के अपर मुख्य सचिव ने स्कूल शिक्षा के महानिदेशक को स्कूलों को बंद रखने और विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
लापरवाही हुई तो की जाएगी सख्त कार्रवाई
स्कूल बंद रखने के साथ ही अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वह पूरी सख्ती के साथ इन आदेशों की अनुपालना करें। इसमें किसी तरह की कोई लापरवाही न की जाए। यह आदेश राजकीय, एडेड और सभी मान्यता प्राप्त निजी विद्यालयों में लागू होंगे। अगर कोई इन आदेशों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();