Today Breaking News

गाजीपुर: रात के अंधेरे में धड़ल्ले से चल रहा बालू का खेल, पुलिस प्रशासन पर उठ रही उंगली

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बालू का खेल एक बार फिर से शुरू हो गया है। जबकि हमीद सेतु पर भारी वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध है। प्रशासन की लापरवाही से इस गोरखधंधे से जुड़े लोग सक्रिय हो गए हैं और रात करीब 10 बजे के बाद धड़ल्ले से अवैध बालू का यह खेल चल रहा है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि ओवरलोड बालू लदे ट्रैक्टरों को पुलिस के संरक्षण में पास किया जा रहा है। हमीद सेतु में खराबी के कारण बीते कई माह से भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित है। ऐसे में खनन माफियाओं ने नया तरकीब निकाला और मेदनीपुर चट्टी पर ओवरलोड ट्रकों के बालू को ट्रैक्टर-ट्राली में भरवाकर नगरीय क्षेत्र में सप्लाई करते हैं। 

सबसे बड़ी बात तो यह है कि कुछ ट्राली का साइज इतना बड़ा है कि उस पर तीन से चार सौ फिट बालू लोड हो जाता है। एनएचआइ जिला प्रशासन को आगाह भी कर चुका है कि पुल पर लोडेड वाहन चले तो खतरा हो सकता है, लेकिन स्थानीय पुलिस-प्रशासन पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है। ऊपर से राजस्व का जो नुकसान हो रहा वह अलग है। बीते माह जिला प्रशासन ने दर्जनों ट्रकों पर कार्रवाई करते हुए बालू को भी सीज कर दिया था, बावजूद इसके खनन माफिया फिर से सक्रिय हो गए हैं। 

जो कि साफ तौर पर पुलिस की मिलीभगत के सन्देह को बढ़ावा दे रहा है। कालूपुर चट्टी पर तीन से चार तो रजागंज पुलिस चौकी पर भी इतने पुलिसकर्मी हमेशा तैनात रहते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक हर ट्राली का कमीशन भी फिक्स कर दिया गया है। नहीं तो रात 10 बजे के बाद सुनसान रहने वाली रजागंज पुलिस चौकी पूरी रात गुलजार नहीं रहती। इतना ही नही इस गोरखधंधे में कुछ सत्ता से जुड़े लोगों की संलिप्तता प्रकाश में आ रही है जिनकी चर्चा सोशल मीडिया पर तेजी पकड़ती दिख रही है। वहीं उच्चाधिकारी जांच और कार्यवाही का दावा कर रहे हैं ।

'