Breaking News

गाजीपुर: बाहर से आए लोग घूमते मिले तो होगा मुकदमा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सैदपुर कोरोना वायरस से कायम हो रही भयावह स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह सक्रिय हो गया है। एसडीएम अनिरूद्ध सिंह ने मंगलवार की दोपहर लेखपालों व अन्य कर्मचारियों की आपात बैठक तहसील में बुलाई। कहा कि विदेश या गैर प्रांत से जितने भी लोग आएं हैं उनकी सूची तत्काल तैयार करें। ऐसे लोगों का चिकित्सकीय परीक्षण कराकर उन्हें घर में रहने की हिदायत दें। परिवार में भी वे एकांत में रहें। बाहर से आया कोई व्यक्ति यदि घूमता-टहलता मिला तो उसके खिलाफ संबंधित थाना में मुकदमा कायम कराने के साथ ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्थिति और बिगड़ती जा रही है। ऐसे में हमारी जिम्मेदारियां काफी बढ़ गई है। गांवों के संभ्रांत नागरिकों से सीधा संपर्क साधें। एसडीएम ने कहा कि आसपास के निजी नर्सिंगों से सीएचसी के लोग संपर्क बनाए रखें। तहसीलदार दिनेश कुमार, अधिशासी अधिकारी संतोष मिश्र आदि थे।

बस व आटो संचालकों के साथ की बैठक
कासिमाबाद : उप जिलाधिकारी रमेश मौर्या ने मंगलवार को कोरोना महामारी को लेकर कोतवाली परिसर में बस, आटो संचालकों व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बैठक की। उन्होंने बस संचालकों से तहसील क्षेत्र में पूरी तरह बस संचालन बंद करने का निर्देश दिया। उन्होंने कोतवाली प्रभारी बलवान सिंह को बलिया व मऊ जिले की सीमा पर बैरेकेटिग लगाकर बंद करने का निर्देश दिया। क्षेत्राधिकारी महमूद अली ने कहा कि किसी भी गांव में अगर कोई अन्य राष्ट्र व राज्य से बाहरी व्यक्ति आएं तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। उप जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा. राजेश कुमार को पर्याप्त मात्रा में फिनायल, ब्लीचिग पाउडर व मास्क की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। बाहर से आए व्यक्तियों के घर के आसपास ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव कराया जाए। इसके बाद उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी ने क्षेत्र में भ्रमण कर एनाउंस करके लोगों को घरों में ही रहने तथा अनावश्यक रूप से बाहर निकलने के लिए कहा। तहसीलदार डा. विराग पांडेय, डा. राजेश कुमार, फार्मासिस्ट राजकुमार राय आदि थे।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();