Today Breaking News

गाजीपुर: जिले के श्रीराम सिंह बने RSS कानपुर के प्रांत प्रचारक, गाजीपुर में खुशी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जखनियां क्षेत्र के मंझनपुर गांव निवासी श्रीराम सिंह को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कानपुर प्रांत का प्रचारक बनाए जाने पर क्षेत्रीय नागरिकों में हर्ष है। उनके मनोनयन का पता चलते ही महावीर प्रभात शाखा के स्वयंसेवकों ने खुशी व्यक्त की। कहा कि इनके नेतृत्व में संघ को मजबूती मिलेगी।

मंझनपुर गांव निवासी किसान लालजी सिंह के पुत्र श्रीराम में बचपन से ही समाज के लिए कुछ करने की भावना थी। कम उम्र में ही वे आरएसएस से जुड़ गए। देवरिया के जिला प्रचारक, गोरखपुर के विभाग प्रचारक व कानपुर में सह-प्रांत प्रचारक की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। आरएसएस के वरिष्ठ कार्यकर्ता दुर्गा प्रसाद ने बताया कि श्रीराम की लगनशीलता को देखते हुए संघ ने उन्हें इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। कस्बा स्थित शिवमंदिर पर महावीर शाखा के खंड प्रचारक अनुराग, डा. यूपी सिंह, गणेश गुप्ता, अजय बरनवाल, डा. जयप्रकाश सिंह, योगेंद्र सिंह, प्रिस गुप्ता, संदीप, अनूप, विजय, आकाश आदि ने श्रीराम के मनोनयन पर खुशियां व्यक्त करते हुए एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

श्रीराम के भाई की हो गई थी हत्या
आरएसएस के कानपुर के प्रांत प्रचारक बने श्रीराम सिंह ने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देखा है। वर्ष 1990 में संघ के प्रति समर्पित हुए श्रीराम के बड़े भाई व भाजपा किसान मोर्चा के जिला मंत्री रहे सभाजीत सिंह की 2005 में पूजा करते गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। तब श्रीराम की उम्र कम थी। परिवार पर संकट के बादल छा गए। अपराधी श्रीराम की हत्या का भी प्रयास किए लेकिन ईश्वर ने उन्हें बचा लिया। सरल स्वभाव के धनी श्रीराम ने बदले की भावना से परे हटकर सेवा की भावना को तवज्जो दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आशीर्वाद भी श्रीराम सिंह व उनके घरवालों को प्राप्त है। कुछ माह पहले श्रीराम सिंह की भतीजी के विवाह में मुख्यमंत्री ने शामिल होकर आशीर्वाद प्रदान किया था। फोन पर जागरण प्रतिनिधि से बातचीत में उन्होंने बताया कि सिद्धपीठ हथियाराम के कृपा से कर्तव्य परायणता की प्रेरणा मिलती है।

'