गाजीपुर: घरों में जाकर जांच करेगी स्वास्थ्य विभाग की टीम - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, Ghazipur Crime News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 26 मार्च 2020

गाजीपुर: घरों में जाकर जांच करेगी स्वास्थ्य विभाग की टीम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लाकडाउन के बाद जिले भर के अस्पतालों में ओपीडी तो बंद रही लेकिन इमरजेंसी सेवा चलती रही। हालांकि इस दौरान अस्पतालों में चिकित्सक तथा स्टाफ तो मौजूद रहे लेकिन मरीजों की संख्या कम ही रही। ग्रामीण क्षेत्रों में तो अस्पतालों में मरीज ही नहीं पहुंचे। जिला अस्पताल के इमरजेंसी में भी छिटपुट ही मरीज पहुंचे। इधर बाहर से आए लोगों की स्क्रीनिंग का काम बुधवार को भी किया गया। कुल 768 व्यक्तियों की जांच की गई। आगे ब्लाकवार टीम का गठन कर लिया गया है और अब उनके घरों पर जाकर जांच की जाएगी। कोरोना के बचाव को लेकर जिले में विदेशों तथा अन्य राज्यों से आए लोगों की सूची बनाई गई है। बाद में इन्हें फोनकर अस्पतालों में स्क्रीनिंग के लिए बुलाया जा रहा है। 


स्क्रीनिंग के बाद सभी लोगों को रहन-सहन तथा आवश्यक निर्देश दिया जा रहा है। कुवैत, ईरान, सिंगापुर, थाईलैंड, सऊदी अरब, दुबई सहित मुंबई, सूरत, चेन्नई, असम आदि हिस्सों से आने वाले लोगों को लेकर जिले के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दूसरे देशों तथा अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की सूची तैयार कराई जा रही है। इसके लिए उनका नाम, पता और मोबाइल नंबर लिखा जा रहा है इससे बाद में इनका पता लगाकर होम क्वारंटीन किया जा सके। इनमें कोरोना वायरस की संभावना को देखते हुए पहले चरण में जांच, स्क्रीनिंग, काउंसिलिंग तथा अगले चरण में जांच कराई जा रही है। 


लाकडाउन के पहले तक ऐसे लोगों को बुला लिया गया था उनकी स्क्रीनिंग की गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जीसी मौर्य ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए ब्लाकवार स्वास्थ्य विभाग की टीम बना ली गई है। सभी टीमें सक्रिय है तथा जानकारी मिलने पर संदिग्ध मरीजों के घर पहुंच कर भी जांच करेंगी। बाहर से आए लोगों को होम क्वारंटीन भी किया जा रहा है। अभी तक एक भी पाजिटिव मरीज नहीं मिला है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad