Breaking News

गाजीपुर: ज़िले में कोरोना के पांच और संदिग्ध मरीज मिले

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कोराना के बढ़ते प्रकोप के बीच जिले में भी संदिग्ध मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। सोमवार को गाजीपुर में पांच और संदिग्ध मरीज मिले जिन्हें निगरानी में रखा गया। यह सभी बाहर से ही आए हुए थे। इसमें एक-एक मरीज कासिमाबाद और जमानिया क्षेत्र का तथा शेष तीन सुहवल के हैं। इस प्रकार जिले में संदिग्ध मरीजों की संख्या कुल 23 हो गई है। फिलहाल प्रथम चरण की जांच के बाद कुछ मरीजों को घर भेज दिया गया है और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इस दौरान उन्हें परिजनों से भी अलग ही रहने की हिदायत दी गई है। लगातार मिल रहे संदिग्ध मरीजों की वजह से जिले में दहशत कायम है। 

कासिमाबाद संवाददाता के मुताबिक क्षेत्र के एक गांव में एक युवक करीब एक सप्ताह पहले ही दुबई से आया था। सोमवार को सिरदर्द, और सर्दी की शिकायत पर उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे निगरानी में जिला अस्पताल भेज दिया। इसके बाद युवक के परिवार में भी सभी लोगों की जांच की गई। इसी क्रम में सुहवल थाना क्षेत्र के एक गांव में तीन लोग गुजरात से अपने गांव पहुंचे। सूचना मिलते ही ग्राम प्रधान दीपक सिंह ने इसकी सूचना पुलिस सहित स्वास्थ्य विभाग को दी जिसके बाद सभी लोगों को चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिला चिकित्सालय ले गये जहां उन्हें निगरानी में ले लिया गया। इसी प्रकार जमानिया के एक युवक को भी चिकित्सकीय जांच के लिए रखा गया है। वह युवक विदेश से आया है। 

इसके पूर्व 18 संदिग्ध मरीज निगरानी में चल रहे हैं। यह निगरानी कुल 28 दिनों तक बनी रहती है तथा इस दौरान कई चरण की जांच की जाती है। पूर्व में सादात विकास खंड अंतर्गत दो गांवों में सिंगापुर और सउदी अरब से आए कोरोना के दो संदिग्ध मरीजों को निगरानी में रखा गया था। बाराचवर, खानपुर और दुल्लहपुर क्षेत्र से कुल पांच संदिग्ध मरीज भी करीब एक सप्ताह से ही निगरानी में हैं। सभी संदिग्ध मरीजों का सैंपल जांच के लिए वाराणसी भेजा गया है। कुछ को देखरेख में घर में ही कैद किया गया है। 

कुवैत, ईरान, सिंगापुर, थाईलैंड, सउदी अरब तथा दुबई से आने वाले इन मरीजों को लेकर जनपदवासियों में दहशत का माहौल कायम हो गया हछै। करंडा क्षेत्र में भी कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज पहले से ही स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है। वह सउदी अरब से पिछले शनिवार को गांव आया था। जमानिया में दो लोग थाईलैंड से आए हैं और बरेसर में ईरान से आए एक व्यक्ति को निगरानी में रखा गया है। खानपुर क्षेत्र में पूर्व में ईरान से आए व्यक्ति की निगरानी खत्म हो चुकी है। उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे मुक्त कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();