Today Breaking News

रिलायंस Jio ने बदले ये चार प्लान, अब मिलेगा डबल डेटा

अपने प्रीपेड प्लान में बदलाव करने के बाद रिलायंस जियो ने अपने 4G डेटा वाउचर्स में बदलाव करना शुरू कर दिया है. कंपनी के पास पांच 4G डेटा वाउचर्स हैं, जिनमें से चार में बदलाव किया गया है. इन प्लान बदले गए प्लान्स में अब ग्राहकों को डबल डेटा और नॉन-जियो नंबर्स के लिए FUP मिनट्स मिलेंगे.

जियो के जिन 4G पैक्स में बदलाव किया गया है वो पैक्स 11 रुपये, 21 रुपये, 51 रुपये और 101 रुपये वाले हैं. कंपनी ने केवल 251 रुपये वाले प्लान में ही कोई बदलाव नहीं किया है.

बदलाव किए गए 11 रुपये वाले प्लान के बारे में सबसे पहले बात करें तो अब इसमें 800MB डेटा और नॉन-जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 75 मिनट्स मिलेंगे. पहले जियो द्वारा इस प्लान में 400MB डेटा दिया जाता था.
इसी तरह 21 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो पहले इसमें ग्राहकों को 1GB डेटा दिया जाता था, हालांकि अब ग्राहकों को मौजूदा प्लान की वैलिडिटी तक 2GB डेटा मिलेगा. साथ ही अब इसमें ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए 200 मिनट्स भी मिलेंगे.

जियो के बदले गए 51 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो इसमें पहले के 3GB डेटा की जगह अब 6GB डेटा मिलेगा. वहीं, ऑफ नेट कॉलिंग के ग्राहकों को इस प्लान में 500 एक्स्ट्रा मिनट दिए जाएंगे.

अंत में 101 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो अब इस प्लान में ग्राहकों को 12GB डेटा और ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए 1000 मिनट मिलेंगे. पहले इस प्लान में ग्राहकों को 6GB डेटा दिया जाता था.

इन ऊपर बताए प्लान की स्पीड डेटा लिमिट क्रॉस हो जाने के बाद 64 Kbps हो जाएगी. इन प्लान्स में मिलने वाले दूसरे फायदों की बात करें तो ग्राहकों को इनमें जियो ऐप्स का फ्री ऐक्सेस भी दिया जाएगा. हालांकि, SMS या फ्री जियोट्यून जैसे दूसरे फायदे नहीं दे रही है.

'