Today Breaking News

महिंद्रा KUV100 बीएस6 की कीमत का हुआ खुलासा, डीजल वैरिएंट का उत्पादन बंद

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी माइक्रो एसयूवी केयूवी100 को बीएस6 पेट्रोल इंजन के साथ अपग्रेड कर दिया है। वहीं कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी। इस कार को कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप से बुक कराया जा सकता है।

इस कार की डिलीवरी भी एक से दो हफ्तों में शुरू हो जाएगी, लेकिन उससे पहले इसे आधिकारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा। महिंद्रा केयूवी100 का डीजल वैरिएंट बाजार में नहीं उतारेगी।

महिंद्रा केयूवी100 बीएस6 के पेट्रोल वैरिएंट को तीन वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इन वैरिएंट में के2 प्लस, के4 प्लस और के8 शामिल हैं। यहां हम आपको इन तीनों वैरिएंट की कीमत बता रहे हैं।

केयूवी100 के के2 प्लस वैरिएंट की कीमत में 18,000 रुपये का इजाफा किया गया है, वहीं के4 प्लस वैरिएंट में 16,000 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। इसके टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत में भी 11,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है।
  • K2+ Rs 5.50 Lakh 
  • K4+ Rs 5.96 Lakh 
  • K8 Rs 7.12 Lakh

इस का में वही 1.2-लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है। यह इंजन 83 बीएचपी का पॉवर और 115 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया गया है।
महिंद्रा अब केयूवी100 को डीजल इंजन के साथ लॉन्च नहीं कर रही है। इसके डीजल वैरिएंट में 1.2-लीटर का एमफैल्कन टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया था, जो कि 77 बीएचपी का पॉवर और 190 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता था।

जानकारी के अनुसार बीएस6 मानकों और केयूवी100 की कम बिक्री के चलते महिंद्रा ने इसे डीजल वैरिएंट में न लॉन्च करने का फैसला लिया है। डीजल इंजन को बीएस6 में अपग्रेड करने में काफी ज्यादा लागत आ रही है।

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 15-इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील, ड्राइवर सीट हाइट एडजस्टमेंट, एन्ड्रॉयड ऑटो औ एप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डीआरएल दिए गए हैं।
सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, डे/नाइट फंक्शन ऑटो आईआरवीएम, आईसोफिक्स माउंट और स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

'