लॉकडाउन: आईकार्ड दिखाने पर भी कोई रोके तो ये नंबर मिलाएं, मृत्यु पर परिवार की मदद करेगी पुलिस - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Purvanchal News | UP Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Purvanchal News | UP Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, Purvanchal News, Uttar Pradesh News, UP Breaking News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 26 मार्च 2020

लॉकडाउन: आईकार्ड दिखाने पर भी कोई रोके तो ये नंबर मिलाएं, मृत्यु पर परिवार की मदद करेगी पुलिस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ, लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों और वाहनों को कहीं नहीं रोका जाएगा। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बुधवार को बताया कि आपातकालीन व जरूरी सेवाओं और सामग्री को लेकर आ रही समस्याओं के चलते यह छूट दी गई है। हालांकि, शर्त यह है कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े व्यक्तियों के पास आईकार्ड होना चाहिए। अगर इसे दिखाने के बाद भी किसी व्यक्ति को समस्या आ रही है तो वह डायल 112, 05222622627 अथवा 9810346713 नंबर पर संपर्क कर शिकायत दर्ज करा सकता है।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान शहरवासियों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। कोई भी आपातकालीन सेवा बाधित नहीं होगी। रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल के टैंकर, खाद्य सामग्री लाने व ले- जाने के लिए रोक नहीं है।


सब्जी, फल, अनाज आदि सामग्री की आपूर्ति को 6500 छोटे-बड़े वाहनों के लिए पास जारी किए गए हैं। वहीं, सरकारी व निजी अस्पताल के चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाईकर्मी, एंबुलेंस व अन्य वाहन पास दिखाकर शहर में आवागमन कर सकेंगे।

आम जनता से घर में रहकर सहयोग करने की अपील
बिजली विभाग, नगर निगम और पशुओं के खाने-पीने की सामग्री के वाहनों को भी रोक-टोक नहीं होगी। पुलिस आयुक्त ने बताया कि बैरीकेडिंग पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों के लिए लिखित आदेश जारी कर दिया गया है।  

इसके बाद भी कोई पुलिसकर्मी अनावश्यक रूप से रोकता है तो उपरोक्त नंबरों पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। उन्होंने आम जनता से घरों में रहकर सहयोग करने की अपील की है।


पुलिस आयुक्त ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान अगर किसी परिवार में मृत्यु हो जाती है तो पुलिस हर तरह से सहयोग करेगी। शव लाने व ले जाने के लिए वाहन का इंतजाम और अंतिम क्रिया के लिए सामान जुटाने में मदद की जाएगी। इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। शोकग्रस्त परिवार नजदीकी थाने में सूचना देकर मदद प्राप्त कर सकता है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad