Today Breaking News

Realme के इन दो स्मार्टफोन्स में आया WiFi कॉलिंग सपोर्ट, ये हैं फायदे

Realme के इन दो स्मार्टफोन्स में Wifi calling का सपोर्ट दिया जा रहा है. नए सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए जियो और एयरटेल वाईफाई कॉलिंग का सपोर्ट मिलेगा.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, चीनी स्मार्टफोन मेकर Realme के दो लेटेस्ट स्मार्टफोन्स में वाईफाई कॉलिंग का सपोर्ट दिया जा रहा है. Realme 3 और Realme 3i में एयरटेल और जियो का वाईफाई कॉलिंग सपोर्ट मिलेगा.

Realme 3 और Realme 3i के लिए कंपनी ने अपडेट जारी कर दिया है. ये ओवर द एयर अपडेट है और इसका वर्जन RMX1821EX_11.A.26 है. इस अपडेट के साथ मार्च 2020 तक का सिक्योरिटी पैच भी है. इस स्मार्टफोन्स को कंपनी ने पिछले साल ही लॉन्च किया है.

इस नए अपडेट के साथ कई बग फिक्स भी है, सिक्योरिटी अपडेट भी है और साथ में वाईफाई कॉलिंग का सपोर्ट भी है. वाईफाई कॉलिंग का फायदा ये होगा कि अब यूजर्स खराब नेटवर्क में भी बेहतर कनेक्टिविटी के साथ कॉलिंग कर पाएंगे.

भारत में एयरटेल और रिलायंस जियो लीडिंग कंपनियां हैं जो वाईफाई कॉलिंग का सपोर्ट देती हैं. Realme के इन दोनों स्मार्टफोन्स में Android 9 दिया गया है और फिलहाल इनमें Android 10 का अपडेट नहीं दिया गया है.

नए अपडेट में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे. कंपनी ने कहा है कि ये अपडेट लिमिटेड नंबर्स में है. यानी अगर आपको अभी इसका अपडेट नहीं मिला है तो आने वाले समय तक का इंतजार कर सकते हैं.

अगर आपके पास Realme 3 या Realme 3i में से कोई स्मार्टफोन है तो आप अपडेट मैनुअली डाउनलोड कर सकते हैं. Realme की वेबसाइट पर ये अपडेट उपलब्ध है और ये 2.04GB का है.

मैनुअली अपडेट करने से पहले आप अपने फोन का बैकअप ले सकते हैं, क्योंकि ऐसा कुछ समय होता है कि अपडेट करते समय फोन का डेटा करप्ट हो सकता है.
'