Today Breaking News

गाजीपुर: गंदगी का दंश झेल रहे फुल्लनपुरवासी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर फुल्लनपुर की कालोनी की गलियां इन दिनों जलमग्न व गंदगी से पटी हुई है। लोगों को गंदे पानी एवं कीचड़ के बीच से आवागमन करना पड़ रहा है। बारिश के बाद हालत काफी नारकीय हो जाती है। इसकी शिकायत लोगों ने कई बार स्थानीय प्रधान से की लेकिन निवासियों को आश्वासन के सिवाय और कुछ भी नहीं मिला।

फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग से सौ मीटर आगे बड़ीबाग-जंगीपुर बाइपास स्थित कालोनी की गली इन दिनों जल जमाव व कीचड़ से पट गयी है। इससे लोगों का आवागमन काफी दुश्वारी हो रही है। खासकर बारिश के बाद हालात काफी नारकीय हो जाता है। लोगों का पैदल चलना तक मुश्किल हो जाता है। खासकर लोग रात के समय जल जमाव व कीचड़ से होकर आने-जाने को विवश होते हैं। गिरकर चोटिल भी हो जाते हैं। लोगों का आरोप है कि गलियों के नाली की मरम्मत की शिकायत कई बार स्थानीय प्रधान से की गयी, लेकिन उन्होंने अब तक इसकी मरम्मत नहीं करवाई। जबकि चुनाव से पूर्व उन्होंने भरोसा दिलाया था कि जीतने के बाद शीघ्र ही इसकी मरम्मत करवा दी जाएगी, लेकिन चुनाव समाप्त होने के बाद उन्होंने इस समस्या की ओर पलट कर भी नहीं देखा। मौजूदा समय में पूरी गली गंदे पानी और कीचड़ से भरी हुई है। 

इसी गली से स्कूली बच्चे, महिलाएं आदि सभी आवागमन करते हैं, जिससे उन्हें काफी कष्टकर होता है। लोगों का कहना है कि अब तक कभी सफाईकर्मी दिखे ही नहीं, जिससे जलनिकासी की कोई व्यवस्था करवाई जा सके। आते भी हैं, तो केवल अपने खास लोगों की सड़क व नाली की सफाई कर चले जाते हैं। यहां रहने वाले लोगाें ने बताया कि यह इलाका फूलों की खेती के लिए प्रसिद्ध रहा है। हालांकि इसका दायरा काफी कम हो गया है, पर आज भी कुछ जगहों पर फूलों की खेती होती है, जिसकी भिनी-भिनी खुशबू इस इलाके को खुशनुमा बना देती, लेकिन यहां साफ-सफाई व ग्राम प्रधान की उपेक्षा के चलते अब लोगों को फूलों की खुशबू की जगह दुर्गंध का सामना करना पड़ रहा है।।

'