Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत, राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 103 पहुंची

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से एक युवक की मौत हो गई। बस्ती जिले के रहने वाले युवक का गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। यूपी में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 103 पहुंच गया है। मंगलवार देर रात तक सात और नए रोगी सामने आए। इसमें बरेली के पांच और नोएडा व गाजियाबाद का एक-एक मरीज शामिल है। अब तक सर्वाधिक 39 मरीज नोएडा में पाए गए हैं। 

उधर, 261 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अब तक कोरोना वायरस 15 जिलों में अपने पांव पसार चुका है। यूपी में अभी तक जो सर्वाधिक 39 मरीज नोएडा में मिले हैं, उनमें अधिकतर एक निजी कंपनी सीज फायर के कर्मचारी व अधिकारी शामिल हैं।  इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 11, लखनऊ में नौ, गाजियाबाद में आठ, बरेली में छह, पीलीभीत व वाराणसी में दो- दो और मुरादाबाद लखीमपुर खीरी, कानपुर,शामली, जौनपुर, बागपत व बुलंदशहर में एक-एक मरीज पाया गया है। इसके अलावा अभी तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए 17  मरीजों को अस्पताल से छुट्टी भी दी जा चुकी है। इसमें आगरा के आठ, नोएडा के छह गाजियाबाद के दो व लखनऊ का एक मरीज शामिल है। 


2621 की रिपोर्ट आई नेगेटिव 
यूपी में अभी तक 2812 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं। इसमें से 2621 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है यानी इनमें कोरोना वायरस नहीं पाया गया है। वहीं 88 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

साढ़े पंद्रह लाख लोगों की अभी तक की जा चुकी स्क्रीनिंग
यूपी में नेपाल की सीमा से सटे जिलों में बनाई गई विशेष चौकियों के माध्यम से अभी तक 15.47 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। वहीं एयरपोर्ट पर 26,359 लोगों की स्क्रीनिंग अभी तक हुई है।


'