Today Breaking News

ऐसे ही बढ़ते रहे कोरोना पॉजिटिव केस तो काशी को कोरोना से राहत मिलने की उम्मीद नहीं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी, काशी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है। नगर से लेकर देहात तक अब तक कुल छह हॉटस्पाट घोषित हो चुके हैं। खास बात यह कि एक परिवार में लोग एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखने का पालन नहीं कर रहे जिसके चलते संकट बढ़ रहा है। वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 10 हो चुकी है। अगर ऐसे ही घर और बाजार में खरीदारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते रहेंगे तो कोरोना पॉजिटिव के भयावह आंकड़े सामने आ सकते हैं।

वाराणसी में कोरोना से संबंधित जांच की प्रक्रिया काफी सुस्त है। बुधवार की रिपोर्ट बताती है कि 480 नमूनों के परिणाम आने शेष हैं। इनमें से लगभग दो सौ नमूने ऐसे लोगों के हैं जो कोरोना से संक्रमित लोगों के संपर्क में थे। सूत्रों की माने में इनमें से कइयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पूरी संभावना है। ऐसे में यदि आपके परिवार को कोई भी सदस्य घर से बाहर निकलता है किसी भी कार्य के लिए तो उसके खानपान से लेकर सोने तक की अलग व्यवस्था करें अन्यथा बात बिगड़ सकती है। गंगापुर के कारोबारी की कोरोना से मौत हो चुकी लेकिन उनके चलते परिवार के दो और लोग संक्रमित हो गए थे। पितरकुंडा में भी वायरस से संक्रमित कारोबारी से उचित दूरी नहीं बनाने के कारण उनकी पुत्रवधू और पौत्र-पौत्री भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। मदनपुरा में एक जमाती के चलते उसके घर के सामने रहने वाला युवक भी संक्रमित हो गया।

सब्जी मंडी, फल मंडी, दुकानों पर न जाने कौन कोरोना संक्रमित व्यक्ति पहुंच रहा और आप बेखौफ होकर उससे बात कर रहे, शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रख रहे तो यह जान लें कि आप स्वयं और पूरे परिवार को संकट में डाल रहे हैं।
'