Today Breaking News

कोरोना हेल्पलाइन कंट्रोल रूम : लोग मंगवा रहे यौन शक्ति वर्धक दवाएं और प्रेग्नेंसी टेस्ट किट भी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लॉकडाउन के बीच रोजाना हजारों लोगों तक जरूरी राशन और दवाएं पहुंचाई जा रही हैं। कुछ ऐसे भी लोग हैं जो स्थिति की गंभीरता नहीं समझ रहे। कंट्रोल रूम में झूठी सूचना देकर प्रशासन के अफसरों और कर्मचारियों को परेशान कर रहे हैं। बालागंज से ऐसे ही एक व्यक्ति ने फोन कर कहा कि उसको जरूरी दवाएं चाहिए नहीं तो हालत बिगड़ जाएगी। तत्काल उसके लिए एक राजस्व निरीक्षक दवाएं लेने दौड़ पड़े। मेडिकल स्टोर पहुंचे तो वहां पता चला कि दवाओं में एक तो सामान्य बुखार की दवा थी। बाकी शक्ति वर्धक दवा और प्रेग्नेंसी पता करने का किट था।

नायब तहसीलदार शशि कुमार त्रिपाठी को जब पता चला कि फोन करने वाले को कॉल कर फटकार लगाई। एसडीएम सदर सूर्यकांत त्रिपाठी के अनुसार सदर तहसील में जनसंख्या 35 लाख के करीब है। ऐसे में कॉल भी सबसे अधिक इसी तहसील से संबंधित होती है। तहसील कर्मी सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक लोगों को मदद पहुंचा रहे हैँ। ऐसे में फर्जी कॉल आती है तो तकलीफ होती है। गोमती नगर से आई एक कॉल पर जब संबंधित घर पहुंचे तो वहां फॉच्यूर्नर गाड़ी खड़ी मिली। भीतर से बाहर आए शख्स ने कहा कि उनको दिक्कत नहीं है बस ड्राइवर के लिए राशन का इंतजाम कर दें। एसडीएम ने बताया कि अब तक तहसील सदर और सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से  7347 राशन पैकेट और चार लाख 62 हजार 320 लंच पैकेट बांटे जा चुके हैं। बुधवार को आज 361 राशन पैकेट 12560 लंच पैकेट बांटे गए।

घर में रखा था राशन फिर भी मांग रहे मदद
अमराई गांव से एक कॉल आई जिसमें कहा गया कि उनके पास खाने पीने को कुछ नहीं बचा। जब लेखपाल मौके पर पहुंचे तो घर में अनाज पर्याप्त मात्रा में रखा मिला। ऐसे ही 15 से 16 मामले सुगामऊ, बहादुरपुर, मड़ियांव और खरगापुर से भी आए हैं। नायब तहसीलदार के अनुसार कई लोगों ने उल्टा तर्क दिया कि सरकार ने मदद करने को कहा है। आपका काम मदद पहुंचाना है न कि यह देखना कि हमारे पास क्या है या क्या नहीं है। 

बेहद गरीब और श्रमिकों के लिए मदद
जिला प्रशासन के अनुसार मदद सिर्फ बेहद गरीब या श्रमिक वर्ग के लिए है। इसके अलावा वह लोग जो लॉक डाउन के कारण मजबूर हो गए हैं। एकल परिवार को पांच किलो आटा, तीन किलो चावल, एक किलो दाल और नमक दिया जा रहा है। बड़े परिवार को पांच किलो चावल, पांच किलो आटा, दो किलो, आलू तीन किलो, एक किलो नमक, सौ ग्राम हल्दी, सौ ग्राम मसाला, सौ ग्राम धनिया, एक लीटर तेल मिल रहा है।
'