Today Breaking News

पुलिसवालों की बदतमीजी से बिफरे PAC जवान, थाने में जो भी मिला जमकर पीटा

आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने सादे कपड़ों में राशन खरीदने आए पीएसी (PAC) के जवानों से न सिर्फ बदतमीजी की गई, बल्कि उन्‍हें सार्वजनिक तौर पर पीटा गया.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्‍या. लॉकडाउन (Lockdown) का पालन कराने के नाम पर बेवजह मारपीट करने का शौक उत्‍तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) के जवानों को महंगा पड़ गया. अब तक, यूपी पुलिस (UP Police) के जवानों का सामना ऐसे लोगों से होता था, जो लाठियों की मार और गालियों की बौछार सुनकर भी चुपचाप रहते थे. लेकिन, बुधवार को हालात उस वक्‍त पलट गए, जब पुलिस कर्मियों ने सादे कपड़ों में राशन खरीदने आए पीएसी (PAC) के जवानों से बदतमीजी कर दी. आरोप है कि यहां सिर्फ बदतमीजी ही नहीं हुई, उन्‍हें सार्वजनिक तौर पर पीटा गया और जलील करके थाने ले आया गया. इसी बीच, पूरे वाकये की खबर पीएसी की कंपनी को लग गई. फिर जो हुआ, उसकी चर्चा सिर्फ अयोध्‍या में नहीं, बल्कि पूरे सूबे में हो रही है.

लॉकडाउन की ड्यूटी पर बुलाई गई थी पीएसी
जानकारी के अनुसार, लॉकडाउन और कोविड स्‍पेशल ऑपरेशन के तहत पीएसी कर्मियों की ड्यूटी सोहावल तहसील क्षेत्र में लगाई गई है. पीएसी के जवानों को रौनाही थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सुचितागंज आरडी इंटर कालेज परिसर में ठहराया गया है. बुधवार को पीएसी के दो जवान सादी वर्दी में अपने अस्थाई कैंप के बगल ही एक किराना की दुकान पर रोजमर्रा के जरूरत का सामान खरीदने गए थे. पीएसी कर्मी किराना दुकान पर ही थे, इसी दौरान स्‍थानीय पुलिस के सिपाही मौके पर पहुंच गए. यहां लॉकडाउन के दौरान, दुकान के बाहर खड़े होने को लेकर पीएसी के जवानों और पुलिस कर्मियों के बीच विवाद हो गया. यह विवाद कुछ ही पलों में दोनों पक्षों के बीच नोंक-झोंक में तब्‍दील हो गया. जिसके बाद, पुलिस कर्मियों ने सादी वर्दी में मौजूद पीएसी कर्मियों की पिटाई कर दी और हिरासत में लेकर थाने आ गए.

थाने में जो मिला, उसकी हुई जमकर पिटाई
इसी बीच, मामले की जानकारी साथी पीएसी के जवानों को हुई तो वे आक्रोशित हो गए. आक्रोशित पीएसी कनाराज पीएसी कर्मियों ने थाने में जो भी मिला, उसकी पिटाई की और अपने साथी का छुड़ाकर अपने साथ ले गए. मामले की जानकारी पर रौनाही थाने पर मीडियाकर्मिर्मी दो ट्रकों पर सवार होकर रौनाही थाने पहुंच गए. यों का जमावड़ा हो गया, लेकिन किसी को थाने के भीतर नहीं जाने दिया गया. मौके पर पहुंचे एसएसपी आशीष तिवारी ने थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों से घटनाक्रम की विस्तार से जानकारी ली और इसके बाद संबंधित पीएसी कंपनी के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाकर उनका पक्ष जाना. इसके बाद पूरे मामले की जांच क्षेत्राधिकारी सदर को सौंप दी गई है.

जांच रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई
वहीं, इस प्रकरण को लेकर एसएसपी आशीष तिवारी का कहना है कि लॉकडाउन के अनुपालन को लेकर पीएसी कर्मियों की पुलिसकर्मियों से वाद-विवाद हुआ था. जिसके बाद, पुलिस संबंधित पीएसी कर्मियों को थाने लेकर आई थी. उसके बाद, दोनों पीएसी कर्मियों के साथी थाने आए और उन्‍हें अपने साथ लेकर चले गए. सीओ सदर वीरेंद्र विक्रम को प्रकरण की जांच सौंपी गयी है. जांच के बाद सामने आने वाले तथ्‍यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.
'