Today Breaking News

जेल कांड देवरिया: पूर्व सांसद अतीक अहमद के दो करीबी गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. देवरिया जेल कांड में वांछित दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए दोनो आरोपी पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबी और रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। अभी इस मुकदमे में पांच अन्य आरोपी फरार हैं।

पूर्व सांसद अतीक अहमद के साथ प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले धूमनगंज के मो. जैद का संपत्ति को लेकर विवाद हो गया था। जनवरी 2020 में जैद ने पूर्व सांसद अतीक अहमद समेत 15 के खिलाफ धूमनगंज थाने में अपहरण, रंगदारी मांगने, जानलेवा हमला और साजिश रचने की एफआइआर दर्ज कराई थी।

जैद ने आरोप लगाया था कि अतीक अहमद के इशारे पर उनके गुर्गे धूमनगंज से उसे अगवा करके देवरिया जेल ले गए। उस वक्त अतीक अहमद देवरिया जेल में बंद थे। अतीक के गुर्गों ने देवरिया जेल में ही मोहम्मद जैद के रुपये व अन्य जरूरी सामान लूट लिए। घटना के बाद जैद ने मुकदमा दर्ज कराया था।

क्राइम ब्रांच ने नामजद आरोपियों में वांछित अतीक के रिश्तेदार नीलू उर्फ राशिद और खालिद को शनिवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि पांच अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है। अन्य को जेल भेजा जा चुका है। वहीं, मुख्य आरोपी अतीक अहमद अहमदाबाद जेल में बंद है, अभी तक उनके खिलाफ पुलिस आरोपपत्र दाखिल नहीं कर सकी है।

'