Today Breaking News

गाजीपुर: कोरोना वायरस के राहत कार्य के लिए सांसद व विधायको द्वारा जारी निधि का अभी तक CMO को 60% ही मिला धनराशि, बना चर्चा का विषय

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कोरोना वायरस के बचाव एवं राहत कार्य में सहयोग के लिए सांसद, विधायक और एमएलसी ने जो धनराशि अपने निधि से दिये है अभी तक उसका 60 प्रतिशत ही जिला मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी कार्यालय को प्राप्‍त हुआ है, जबकि मुख्‍य विकास अधिकारी और परियोजना अधिकारी ने दावा किया कि जो भी धनराशि इस कार्य के लिए माननीय विधायक और सांसद ने दी थी, व शत-प्रतिशत धनराशि जिला मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी को दे दी गयी है। विकास विभाग और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के बीच जो 40 प्रतिशत धनराशि का घालमेल हो रहा है उसकी चर्चा जिले में जोरो पर है। ज्ञातव्‍य है कि लॉकडाउन शुरू होते ही जिले में मेडिकल उपकरण, दवाई, सेनेटाइजर, मास्‍क तथा अन्‍य आवश्‍यक संसाधन खरिदने के लिए जिले के विधायक और सांसदो ने अपने निधि से दिल खोलकर धनराशि दिया है। 

सांसद अफजाल अंसारी ने 39 लाख 50 हजार रूपये, सांसद वीरेंद्र सिंह मस्‍त ने 10 लाख रूपये, एमएलसी चंचल सिंह ने 25 लाख रूपये, विधायक वीरेंद्र यादव ने 10 लाख रूपये, विधायक संगीता बलवंत ने 10 लाख रूपये, विधायक सुभाष पासी ने 10 लाख रूपये व विधायक सुनीता सिंह ने 10 लाख रूपये कोरोना वायरस के बचाव व राहत कार्य के लिए दिये है। इसके अलावा विधायक सुभाष पासी ने सैदपुर सरकारी अस्‍पताल में वेंटिलेटर लगाने के लिए एक करोड़ रूपये अपने निधि से दिया है। मुख्‍य विकास अधिकारी और परियोजना अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के बचाव कार्य के लिए सांसद और विधायकगणो ने जितना भी धन राशि दिया था समस्‍त धनराशि जिला मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी के खाते में भेज दी गयी है। 

जबकि जिला मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी जीसी मौर्य ने बताया कि हमारे विभाग को केवल 60 प्रतिशत ही धन अभी तक मिला है, उस धन से कोरोना वायरस के बचाव कार्य के लिए आवश्‍यक मेडिकल उपकरण, दवाई आदि की खरीददारी शुरू कर उसे ग्रामीण अंचलो में स्थित प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र और सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रो में भेज जा रहा है। विधायक संगीता बलवंत ने बताया कि कोरोना वायरस के राहत कार्य व बचाव कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्‍त नही होगी, अधिकारी और कर्मचारी तत्‍काल मुख्‍यमंत्री योगी जी के मंशा के अनुसार 24 घंटे के अंदर निधि का पैसा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को देने का कार्य करें, नही तो कड़ी कार्रवाई होगी।
'