Today Breaking News

गाजीपुर: गोवंश आश्रय स्थल का डीएम ने किया निरीक्षण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने विकास खण्ड बिरनो अंतर्गत पशु चि्त्सिसालय में बनाये गये अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। इस आश्रय स्थल में 39 पशु रखे गये है। जिलाधिकारी ने पशुओं के टीकाकरण, चारा, पानी, के अतिरिक्त मुख्य पशुचिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि भीषण गर्मी को देखते हुए पशुओ को हरा चारा उपलब्ध कराया जाय। बीमार पशुओ को स्वस्थ पशुओ के साथ न रखे तथा उनका तत्काल उपचार कराया जाय।

उधर, जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने समस्त उपजिलाधिकारी व समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को पत्र प्रेषित कर अवगत कराया गया है कि कोविड-19 की महामारी को रोकने के लिए लॉक डाउन की 13 दिन की अवधि व्यतीय हो चुकी है। शेष नौ दिन तक लॉक डाउन रहने की अधिकृत सूचना है। जनपद में निर्धन व मजदूरी आदि कर जीवन यापन करने वाले व्यक्तियों को निर्धारित अवधि में खाद्यान्न आदि का वितरण आप लोगों के स्तर से किया जा चुका है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत पात्र व्यक्तियों को खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया है कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में सघन जांच, अभियान चलाते रहे और कोई भी व्यक्ति जिसके पास खाद्य सामग्री की आवश्यकता हो, तो उसे तत्काल उपलब्ध कराये और यह सुनिश्चित करे कि किसी भी व्यक्ति की खाद्य सामग्री के अभाव में भूख के कारण मृत्यु ना हो।
'