Today Breaking News

जौनपुर में पॉजिटिव जमाती कोर्ट में हुआ था पेश, मजिस्ट्रेट समेत छह का लिया जाएगा सैंपल, सभी होंगे क्वारंटीन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर में जिस जमाती की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई है उसे एक मस्जिद से पकड़ने के बाद कोर्ट में भी पेश किया गया था। जमाती के पॉजिटिव आने के बाद उसे गिरफ्तार करने वाली टीम से लेकर कोर्ट तक में हड़कंप मचा हुआ है। सभी लोगों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। इसके साथ ही जिस कोर्ट में जमाती को पेश किया गया था उसके रिमांड मजिस्ट्रेट समेत छह लोगों का सैंपल लेने का फैसला किया गया है।

बदलापुर कस्बे में स्थित मस्जिद के बगल से 31 मार्च को एक व्यक्ति के घर से सात लोगों को पकड़ा गया था। इन लोगों को अगले दिन एक अप्रैल को दीवानी न्यायालय लाकर रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। वहां से पहले शिया कालेज में क्वारंटीन किया गया। जब दो जमातियों में कोरोना संक्रमण मिला तो अन्य को शाहगंज स्थित अबू आईटीआई में रखा गया। 11 अप्रैल को यहां रखे गए लोगों में एक जमाती की तबीयत खराब हुई तो उसका सैम्पल बीएचयू भेजा गया। बुधवार को सीएमओ को उस जमाती की रिपोर्ट मिली। रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि होते ही खलबली मच गई।

उसकी ट्रैवल हिस्ट्री निकालनी शुरू हुई तो पता चला कि गिरफ्तारी के साथ ही उसे दीवानी न्यायालय में रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था। उसने पीबी भरते समय व्यक्तिगत बंधपत्र व रिमांड सीट पर हस्ताक्षर किया था। उसी पर मजिस्ट्रेट का भी हस्ताक्षर हुआ। व्यक्तिगत पत्र और रिमांड शीट रिमांड मजिस्ट्रेट व कोर्ट मुंशी और अन्य लोगों के हाथों में भी गई। अधिवक्ता भी मौजूद रहे। उस दिन दीवानी न्यायालय को सैनिटाइज भी नहीं किया गया। 

उस दौरान कोर्ट में रहे लोगों को क्वारंटीन करने के साथ ही रिमांड मजिस्ट्रेट, कोर्ट मुंशी, ड्राइवर, गार्ड समेत 6 लोगों का सैंपल लेने का फैसला किया गया। जिला जज मदन पाल सिंह के आदेश पर दीवानी न्यायालय में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी। मुख्य राजस्व अधिकारी एवं नगर पालिका अधिशासी अधिकारी की उपस्थित में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों एवं नगर पालिका के कर्मचारियों से दीवानी न्यायालय को सेनेटाइज कराया गया। गुरुवार को डीएम व एसपी ने कचहरी परिसर में पहुंचकर सेनेटाइजेशन का खुद निरीक्षण किया। जिलाधिकारी डीके सिंह ने नगर पालिका प्रशासन को निर्देश दिया कि प्रतिदिन यहां सेनेटाइजेशन होगा। 

बदलापुर की चिकन बस्ती पहले से सील
बदलापुर नगर पंचायत के वार्ड नंबर 8 की जिस चिकन बस्ती में जमाती रुका हुआ था उसे पहले सील किया जा चुका है। गिरफ्तारी के बाद जमाती ने पुलिस को बताया था कि 29 फरवरी को दिल्ली से चले थे। वाराणसी होते हुए जौनपुर में नौपेड़वा बाजार स्थित एक जमात में आये थे। लॉकडाउन के चलते वापस नहीं जा सके। मस्जिदों में रहकर अपना समय काट रहे थे। जौनपुर में अब तक कोरोना संक्रमण के पांच मामले सामने आ चुके थे। इनमें से एक युवक की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अपने घर भी आ चुका है। अन्य लोगों का इलाज वाराणसी में चल रहा है।

'