Today Breaking News

KGMU की लापरवाही, नहीं दी नर्स को छुट्टी-निकली कोरोना संक्रमित, लखनऊ में अब 207 पॉजिटिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ, उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। रविवार को कोरोना पॉजिटिव के दो नए केस बढ़े हैं। पहला, शहर में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज के बेटे में भी वायरस का संक्रमण पाया गया। यह श्रावस्ती निवासी हैं। वहीं, दूसरा ट्रामा सेंटर के क्रिटिकल केयर मेडिसिन में तैनात नर्स में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। प्रवक्ता डॉ संदीप तिवारी के मुताबिक, शहर निवासी नर्स को ट्रामा सेंटर के पांचवे तल स्थित आइसीयू में भर्ती कराया गया है। नर्स के संपर्क में आये लोगों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। ऐसे में राजधानी में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 207 हो गई है। इसमें लखनऊ के 127 मरीज हैं। शेष मरीज विभिन्न जनपदों के हैं। 

उधर, मरीजों के ठीक होने का सिलसिला भी जारी है। अब तक कुल 50 मरीज डिस्चार्ज हुए। इसमें सबसे अधिक साढ़ामऊ अस्पताल में ठीक हुए। लखनऊ के कुल 30 मरीज ठीक हुए। वहीं, बहराइच में महाराष्ट्र से घर लौटे प्रवासी के सैंपल जांच में कोरोना की पुष्‍ट‍ि हुई है। अब तक जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर नौ पहुंच गई है। 

नहीं दी थी नर्स को छुट्टी, करती नही मरीजों का इलाज
बताया जा रहा है कि नर्स को तीन दिन से बुखार आ रहा था। उसने विभाग में बताया, मगर छुट्टी नहीं दी गयी। कोरोना पॉजिटिव नर्स मरीजों का इलाज करती रही। बीती रात ट्रामा सेंटर के क्रिटिकल केयर मेडिसिन में रात में ड्यूटी पर थी और वेंटिलेटर पर भर्ती मरीजों का इलाज करती रही।

बहराइच अब नौ कोरोना पॉजिटिव
महाराष्ट्र से घर लौटे प्रवासी के सैंपल जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है। देर रात सैंपल जांच की रिपोर्ट आई है। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रिसिया क्षेत्र 54 मजदूर ट्रक पर सवार होकर महाराज से घर लौटे थे। पुलिस ने इन्हें जिला महिला अस्पताल को रनटाइम सेंटर में रखा है। इन लोगों का सैंपल 22 अप्रैल को जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था। इनमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब संख्या बढ़कर नौ पहुंच गई है। सीएमएस डॉ डीके सिंह ने बताया कि संक्रमित को एंबुलेंस के माध्यम से कोविड-19 चितौरा शिफ्ट किया जाएगा। जहां पहले से श्रावस्ती के तीन बहराइच के 8 कुल 11 संक्रमित भर्ती चल रहे हैं।

सीतापुर में चार मरीज कोरोना प्रकोप से बाहर, छह अभी भी भर्ती 
सीतापुर से एक और अच्छी खबर आ रही है। खैराबाद सीएचसी के एल-वन वार्ड में भर्ती 4 अन्य कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं। इसी के साथ जिले में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 13 हो गई है। रविवार को ठीक होने वालों में बिसवां के रामभारी में कोरोना संक्रमित मिले तीन जमाती व खैराबाद कस्बा निवासी एक व्यक्ति शामिल है। इन सभी की दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। 

बता दें कि, बिसवां के रामाभारी में तीन जमाती कोरोना संक्रमित मिले थे। इसमें से दो संत कबीरनगर व एक जमाती बस्ती जिले का निवासी है। तीनों को उपचार के लिए खैराबाद सीएचसी के एल वन वार्ड में भर्ती किया गया था। सीएमओ डॉ. आलोक वर्मा का कहना है कि, तीन जमातियों व एक संपर्की की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब एल-वन वार्ड में सिर्फ 6 कोरोना संक्रमित मरीज ही रह गए हैं।

डेढ़ सौ लोगों का भेजा सैंपल, अब तक 50 डिस्चार्ज
लखनऊ में जहां वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। उधर, मरीजों के ठीक होने का सिलसिला भी जारी है। अब तक साढ़ामऊ अस्पताल में सबसे अधिक मरीज डिस्चार्ज किए गए। 13 अप्रैल से लगातार केस आ रहे थे। शनिवार को राहत दिखी। हेल्थ टीम ने बीएन लेन मकबरा, लालबाग भोपाल हाउस, पंजाबी कॉलोनी, कदर रोड, कोऑपरेटिव कॉलोनी आदि क्षेत्रों में घर-घर सर्वे किया। क्षेत्र में तीन सदस्यीय 14 टीम व 14 सुपरवाइजर ने 1044 घरों का भ्रमण किया। इस दौरान 3961 लोगों का स्वास्थ्य ब्योरा जुटाया गया। टीम ने 166 लोगों का सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजा। वहीं अब तक कुल 50 मरीज डिस्चार्ज हुए। इसमें सबसे अधिक साढ़ामऊ अस्पताल में ठीक हुए। लखनऊ के कुल 30 मरीज ठीक हुए।

कहां से कितने को छुट्टी

अस्पताल     -    मरीज

साढ़ामऊ    -     29

केजीएमयू     -    11

निजी कॉलेज    -    06

लोहिया संस्थान  -   03

पीजीआइ      -      01
'