Today Breaking News

लापरवाही: केजीएमयू में कोरोना पीड़ित बुजुर्ग को सामान्य मरीज समझकर किया इलाज, अब सैकड़ों जानें सांसत में

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। कोरोना से संक्रमित एक बुजुर्ग मरीज को केजीएमयू ने सामान्य मरीज की तरह भर्ती कर सैकड़ों की जान सांसत में डाल दी है। मरीज में कोरोना की पुष्टि होने के बाद उसके इलाज में शामिल रहे केजीएमयू के 13 डॉक्टरों समेत 52 स्वास्थ्यकर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इन लोगों के संपर्क में करीब एक हजार लोगों के आने का अनुमान है। फिलहाल14 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। मरीज को केजीएमयू के एक वरिष्ठ डॉक्टर की सिफारिश पर भर्ती किया गया था।

सर्दी-जुकाम, बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद अमीनाबाद स्थित नजीराबाद निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग को लेकर परिवार वाले शनिवार शाम चार बजे ट्रॉमा सेंटर पहुंचे थे। कैजुअल्टी में जूनियर डॉक्टरों ने मरीज को भर्ती करने से मना कर दिया। मरीज को फीवर क्लीनिक में दिखाने की सलाह दी। इस पर तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान केजीएमयू के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कैजुअल्टी में फोन कर बुजुर्ग मरीज को भर्ती करने के आदेश दिए। 

मरीज का इलाज सांस का सामान्य मरीज समझकर किया जाता रहा। सोमवार को बुजुर्ग के नमूने की जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होते ही केजीएमयू के डाक्टरों के होश फाख्ता हो गए। आनन-फानन में ट्रॉमा सेंटर में मरीजों की भर्ती रोक दी गई। कैजुअल्टी व मेडिसिन विभाग को तत्काल सैनिटाइज कराया गया। बुजुर्ग मरीज के संपर्क में आ चुके डॉक्टर समेत सभी 65 कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। 

ट्रॉमा सेंटर प्रशासन अपनी इस गलती को पूरे दिन सामान्य घटना बताते हुए पर्दा डालता रहा। इसी बीच,सीएमओ ने मेडवेल हॉस्पिटल और चरक डायग्नोस्टिक सेंटर को भी बंद करने के आदेश दिए।  ट्रॉमा में आने से पहले इन दोनों जगह बुजुर्ग मरीज को भर्ती कराया गया था। साथ ही, बुजुर्ग के साथ गए परिवारीजनों के भी नमूने लेकर जांच के लिए भेजा गया है। उन्हें भी क्वारंटाइन किया गया है।

प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 616 पहुंची
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को प्रदेश भर में 102 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। नए मरीजों में अकेले आगरा के ही 35 मरीज हैं। ऐसे में अब तक प्रदेश में कुल रोगियों की संख्या 616 पहुंच गई है, जिसमें सर्वाधिक आगरा में 139 मरीज हैं। इस बीच,कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत हुई है। इनमें एक मुरादाबाद का मरीज और दो आगरा की महिलाएं हैँ। बीते 24 घंटों में प्रदेश के 43 जिलों में कोरोना संक्रमण के जो मरीज सामने आए हैं उनमें आगरा में 35, सहारनपुर और मेरठ मंडल में 45, बस्ती में पांच, लखनऊ में छह, आजमगढ़ में दो, फिरोजाबाद में चार, कासगंज में तीन, मथुरा और इटावा में एक-एक मरीज शामिल है।
'