Today Breaking News

PM मोदी की एक अपील पर बनारस में तैयार हो गया 'मोदी गमछा'

मोदी गमछा
गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश में समय रहते लॉक डाउन घोषित करने की सराहना देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व भी कर रहा है। पीएम की अपील पर देश भर में लोग एक दूसरे की सहायता संग सरकार को दान भी करके मानवता की नई इबारत गढ़ रहे हैं। मास्क की अनिवार्यता देश भर में होने के बाद पीएम की बनारसी गमछा मास्क के बदले पहनने की अपील का क्रेज भी अब लोगों के सिर पर चढ़ रहा है। वैसे तो बनारस में गर्मियों की शुरुआत हो चुकी है और लोग गमछे का प्रयोग भी बाहर निकलते समय करने लगे हैं। बस गमछे की दुकानें खुलने का इंतजार है ताकि लोग खूब खरीदकर गर्मी ही नही बल्कि कोरोना से भी जंग लड़ सकें। 

बीते दिनों कोरोना संकट के बीच काशी का हालचाल जानने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को मास्क की जगह गमछे और तौलिया का उपयोग करने की अपील की थी। पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर भाजपा के साथ ही बनारस के तमाम संगठनों ने भी जरूरतमंदों को गमछे का वितरण करना शुरू कर दिया था। अब काशी का एक संगठन मोदी गमछा तैयार करके जरूरतमंदों को दे रहा है।

सोमवार को बनारस में चौक, बांसफाटक, मैदागिन इलाके में लोगों को मोदी गमछा वितरित किया गया। मोदी गमछा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना है। मोदी गमछा के सूत्रधार अखिल भारतीय केशरवानी वैश्य युवक सभा के अध्यक्ष संदीप केशरी ने कहा कि कोरोना संकट से देश को बचाने के लिए मोदी सरकार लगातार प्रयास कर रही। जब  पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश, खासकर वाराणसी के लोगों को गमछे से भी बचाव किया जा सकता है कि जानकारी दी तो लोगों में गमछा को लेकर क्रेज बढ़ गया। पीएम मोदी के सम्मान में हमने मोदी गमछा तैयार कराया है और जरूरमन्दों के बीच इसका वितरण कर रहे। आगे भी मास्क के विकल्प के तौर पर मोदी गमछा का वितरण गर्मियों भर करने का इरादा जाहिर किया है।
'