Today Breaking News

रुला देगी इन पुलिस कर्मियों की पीड़ा, पिता की अर्थी को कंधा देने की नहीं मिली फुर्सत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर। लॉकडाउन में हर कोई परेशान है लेकिन इन परेशानियों के बीच कुछ ऐसे योद्धा भी हैं जिनकी कर्मठता की आने वाले दिनों में मिसाल दी जाएंगी। कुशीनगर में दो पुलिस कर्मियों के घर मौतें हुईं लेकिन दोनों ने अपनों को कंधा देने से ज्‍यादा जरूरी अपने कर्तव्‍य का निर्वहन समझा। मामला कुशीनगर जिले का है।

दादी की मौत हुई लेकिन कर्तव्‍य पथ ने नहीं डिगे
कुशीनगर के पटहेरवा थाने की समउर चौकी के प्रभारी दारोगा राकेश रोशन सिंह पर क्षेत्र के कानून-व्यवस्था के साथ लॉकडाउन का पालन कराने का निर्देश है। वे अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद थे कि शाम को आए एक फोन ने उन्हें कुछ देर के लिए विचलित कर दिया। खबर मिली कि उनकी दादी अब इस दुनिया में नही रहीं। साथ रहे सिपाही ने सांत्वना दे उन्हें संभाला। थाने के सिपाही दारोगा भी सांत्वना देने चौकी पहुंचे। सभी गमगीन थे लेकिन राकेश रोशन सिंह ने अपनी ड्यूटी को प्राथमिका दी और दादी के अंतिम संस्‍कार में न जाने का निर्णय लिया।

बड़े पिता को कंधा नहीं दे सका सिपाही
इसी बीच पटहेरवा थाने में ही तैनात सिपाही रामलखन के बड़े पिता के निधन का समाचार मिला। मातहत रामलखन की पीड़ा देख दारोगा राकेश रोशन सिंह अपना गम भूल गए और उसे समझाने पहुंच गए। प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने दारोगा व सिपाही का हौसला बढ़ाया। अपनी पीड़ा भूल कर दोनों वर्दीधारी अपनी-अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद हैं। दोनों रविवार को हुए अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए।

एसपी ने की सराहना
एसपी विनोद कुमार मिश्र, एएसपी एपी सिंह ने कहा कि फर्ज अदायगी में दोनों का प्रयास प्रसंशनीय है।

छुट्टी पर आए 77 पुलिसकर्मी गोरखपुर में दे रहे सेवा
लॉकडाउन से पहले छुट्टी पर आए 77 पुलिसकर्मियों ने जिले में सेवा देना शुरू कर दिया है। गोरखपुर में तैनात 300 पुलिसकर्मी छुट्टी पर है अपने जिले में ही सेवा दे रहे हैं। छुट्टी पर आए पुलिसकर्मियों के ड्यूटी करने से जिले की पुलिस को भी राहत मिली है। लॉकडाउन से पहले छुट्टी पर गए पुलिसकर्मी घर पर फंस गए थे। आवाजाही बंद होने पर अधिकारियों ने छुट्टी बढ़ाने के लिए वाट्सएप पर अर्जी देने का आदेश दिया था। मैन पॉवर की कमी न हो इसको देखते हुए फैसला लिया गया कि जो पुलिस वाला जहां पर मौजूद है वहीं पर अपनी सेवा दे। 

इससे उनकी ड्यूटी भी होगी और उस जिले में पुलिस का काम भी आसान होगा। गोरखपुर में तैनात करीब 400 पुलिसकर्मी छुट्टी पर थे। आसपास के जिलो में रहने वाले 100 पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने वार्ता कर बुला लिया था लेकिन दूर रहने वालों को अपने जिले की पुलिस लाइन में आमद कराने को कहा गया, जो वहां ड्यूटी कर रहे हैं। एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि छुट्टी पर आए 77 पुलिसकर्मियों ने गोरखपुर में सेवा देना शुरू कर दिया है।
'