Today Breaking News

PM केयर फंड में योगदान देने में सार्वजनिक कंपनियां आगे, कोरोना से जंग में खोला खजाना, देखें किसने कितना दिया दान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कोरोना के खिलाफ सरकार को हर तरह की मदद देने में सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। वह अधिक से अधिक राशि देने के साथ चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति एवं अन्य सुविधाएं दे रही हैं।

आरईसी ने 150 करोड़ रुपये दिया : प्रधानमंत्री केयर फंड में आरईसी ने 150 करोड़ रुपये का योगदान किया है। इसके अलावा कंपनी के कर्मचारियों ने अपना एक दिन का का वेतन भी देने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा है कि वह आर्थिक मदद के साथ अन्य सुविधाओं के लिए भी तैयार है।

पावरग्रिड 200 करोड़ रुपये देगी: पावरग्रिड ने 200 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। इसके तहत कंपनी ने 130 करोड़ रुपये पिछले वित्त वर्ष में और 70 करोड़ रुपये चालू वित्त वर्ष में देने की बात कही है। इसके अलावा कंपनी ने मास्क और अन्य उपकरण भी मुहैया करा रही है।

ओएनजीसी सबसे आगे: ओएनजीसी ने 300 करोड़ रुपये सीएसआर के तहत देने की घोषणा की है। कंपनी के कर्मचारियों ने भी अपने दो दिन के वेतन के योगदान से 16 करोड़ रुपये इस फंड में दिया है। कंपनी के सीएमडी शशि शंकर ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम हर तरह से मदद को तैयार हैं।

भेल ने 15 करोड़ रुपये दिए: बीएचईएल (भेल) ने प्रधानमंत्री केयर फंड में 15.72 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने कारखानों में सेनेटाइजर, मास्क एवं अन्य जरूरी चिकित्सा उपकरणों के निर्माण भी शुरू किया है ताकि देश में इनकी कमी नहीं हो।

पेट्रोनेट एलएनजी ने 100 करोड़ की मदद दी: पेट्रोनेट एलएनजी ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अगुवाई में प्रधानमंत्री केयर फंड में 100 करोड़ रुपये का योगदान किया है। कंपनी के एमडी और सीईओ प्रभात सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी ने चिकित्सा उपकरणों और अन्य तरह की मदद के लिए दिए हैं।

एनएचआईडीसीएल ने 67 लाख रुपये दिए: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अधीन आने वाली कंपनी एनएचआईडीसीएल ने कोविड से लड़ने के लिए विशेष रूप से बनाए गए प्रधानमंत्री केयर फंड में 67.25 लाख रुपये का योगदान किया है।

आरवीएनएल ने पांच करोड़ दिए: रेल विकास निगम (आरवीएनएल) ने प्रधानमंत्री केयर फंड में पांच करोड़ रुपये दिए हैं। कंपनी के कर्मचारियों ने भी अपने वेतन में से केयर फंड में योगदान दिया है। एनएसआई ने एक करोड़ की मदद दी है। इसके अलावा मदद का भरोसा दिया है।

पीएफसी भी आगे आई; पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन (पीएफसी) ने प्रधानमंत्री केयर फंड में 200 करोड़ देने का ऐलान किया है। इसके अलावा कंपनी राजस्थान में रेड क्रॉस सोसायटी को भी 50 लाख रुपये दे चुकी है। कंपनी के कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन दिया है।

'