Today Breaking News

गोरखपुर-बस्ती मंडल में आंधी-पानी में दस मरे, छह झुलसे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर-बस्ती मंडल में रविवार शाम मौसम का मिजाज बदल गया। इस दौरान बिजली गिरने से देवरिया के सात, संतकबीरनगर में पेड़ और दीवार के नीचे दबकर दो, जबकि कुशीनगर में बिजली गिरने से एक समेत कुल दस लोगों की मौत हो गई। छह लोग बुरी तरह झुलस गए। बारिश और ओले पड़ने से फसलों को भी नुकसान हुआ है।

देवरिया के मदनपुर थाना क्षेत्र के जमीरा गांव की रहने वाली संजीवनी तिवारी (18 वर्ष) पुत्री गिरजेश तिवारी गेहूं के खेत में गई थी। करीब  बजे तेज बिजली कड़की और वह इसकी चपेट में आ गई। आनन-फानन में लोग उसे लेकर सीएचसी रुद्रपुर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वह आईटीआई की छात्रा थी। तरकुलवां थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव का रहने वाले कुलदीप गोड़ (26 वर्ष) पुत्र स्व. सुखलाल अपने सब्जी के खेत में गया था। इसी दौरान बिजली की चपेट में आ गया। परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। खुखुन्दू थाना क्षेत्र के शेरवा बभनौली गांव की रहने वाली पूजा (18 वर्ष) गेहूं के खेत में बोझ बंधवाने गई थी।

मौसम बिगड़ने पर वापस लौट रही थी इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। भाटपाररानी क्षेत्र के बड़कागांव दूबे के रहने वाले कृष्णा यादव की पत्नी कृष्णावती देवी (45 वर्ष) व रघुनाथ तुरहा का पुत्र बबलू तुरहा गेहूं के खेत में काम कर रहे थे। बिजली गिरने से दोनों झुलस गए। आनन-फानन में ग्रामीण दोनों को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने कृष्णावती को मृत घोषित कर दिया। बबलू तुरहा को प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इसके अलावा भटनी थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव के रहने वाले ओमप्रकाश गोंड़ का पुत्र सतीश (19 वर्ष) खेत से भूसा ढो रहा था कि बिजली गिरने से बुरी तरह झुलस गया। जिला अस्पताल में मौत हो गई। खुखुंदू थाना क्षेत्र के दोघड़ा गांव में गोपाल सिंह (53 वर्ष) और सदर कोतवाली देवरिया के पगरा गांव निवासी मो. शफीक अली (58 वर्ष) खेत पर गए थे। बिजली गिरने से बुरी तरह झुलस गए। जिला अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। वहीं बनकटा थाना के ग्राम जैतपुरा में छत पर खड़ी दुर्गा यादव की पत्नी अंकिता यादव, खुखुन्दू के बरडीहा लाला गांव की रहने वाली अमीना खातून और भटनी क्षेत्र के एकडंगा ग़ांव निवासी बाबूराम बुरी तरह झुलस गए। 

संतकबीरनगर में दो मरे
संतकबीरनगर। जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र के ग्राम जिगिना निवासी राजदेई देवी पत्नी लाला बेलदार का काली जगदीशपुर सिवान में खेत है। रविवार की शाम को फसल कटने के बाद अपने गेंहू की मड़ाई करा रही थी। इसी दौरान तेज आंधी पानी शुरू हो गई। इससे बचने के लिए राजदेई बगल में स्थित एक आम के पेड़ के नीचे जाकर खड़ी हो गई। अचानक पेड़ गिर गया और उसके नीचे दबकर उसकी मौत हो गई। दूसरी घटना महुली थाना क्षेत्र के ग्राम कोल्हुआ गांव में हुई। गिरीश चन्द्र राजभर (55) गांव निवासी एक व्यक्ति के यहां रहकर उसके पशुओं की देखभाल करने का काम करता था। रविवार की शाम वहां पशुओं को चारा खिलाने पहुंचा। इसी दौरान तेज आंधी तूफान शुरू हो गया। बगल में स्थित पेड़ पशु शेड के ऊपर गिर गया। इससे दीवार भरभराकर गिरीश के ऊपर गिर गई। उसमें दबकर मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा धनघटा थाना क्षेत्र के ग्राम करियाजोत में आसमान से गिरी बिजली की चपेट मे आने से दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। 

कुशीनगर में महिला मरी, दूसरी झुलसी
कुशीनगर। फाजिलनगर, तमकुही व दुदही क्षेत्र में रविवार की शाम बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। पटहेरवा थाना क्षेत्र के परसौनी में ओलावृष्टि के साथ आकाशीय बिजली गिरने से दुकान के सामने दो बकरियों के साथ बैठी महिला मीना देवी (45 वर्ष) की मौत हो गई। बकरियां भी मर गईं। वहीं दूसरी महिला झुलस गई। ओलावृष्टि से किसानों की गेहूं की फसल बर्बाद हो गई।
'