Today Breaking News

जज्बे को सलाम : मासूम बच्ची को गोद में लेकर ड्यूटी कर रही महिला दारोगा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मुरादाबाद। ड्यूटी के प्रति इनके जज्बे को सलाम। मासूम बच्ची को गोद में लेकर फर्ज को निभा रही महिला दारोगा के इस समर्पण का हर कोई कायल हो गया। पीएसी तिराहे पर चेकिंग के दौरान वे अपनी ड्यूटी पर पूरी मुस्तैदी से लगी हुई हैं। बिना मॉस्क लगाए सड़कों पर निकलने वालों के साथ सख्ती के साथ पेश आ रहीं। किसी का चालान तो किसी को डपटकर घर जाने की हिदायत भी दे रही हैं।

सेवा और समर्पण की मिसाल बनीं ये महिला दारोगा निशु कादियान हैं। वे सिविल लाइंस थाने में तैनात हैं। उनकी ड्यूटी पीएसी तिराहे पर बैरियर पर चल रही है। दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। पति व्यापारी हैं। छोटी बच्ची मासूम नियति कुछ समय से बीमार चल रही है। मासूम बच्ची को दूध और दवाई देकर निशु कादियान ड्यूटी आ गईं। दोपहर के समय बच्ची ने मां के साथ जाने की जिद पकड़ ली। पति ने बच्ची को संभालने की हर संभव कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। परेशान होकर वह मासूम नियति को मां के पास ले आए।

दारोगा निशु कादियान ने मासूम नियति को साथ लेकर कोराना ड्यूटी के फर्ज को निभाया। इस दौरान उन्होंने ऑन लाइन करीब दो दर्जन चालान भी किए। हालांकि ड्यूटी पर मौजूद इंस्पेक्टर क्राइम रजनी द्विवेदी ने उन्हें बैठकर बच्ची को दुलारने के लिए कहा। इसके बाद भी निशु कादियान सड़कों पर नजर आने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती रहीं। कुछ लोगों को घरों में रहने की हिदायत भी दी। ड्यूटी के प्रति निशु कादियान के फर्ज की हर कोई सराहना कर रहा है।
'