Today Breaking News

जौनपुर में बंग्लादेशी समेत दो और कोरोना पॉजिटिव मिले, तबलीगी जमात से लौटे थे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात की मरकज से जौनपुर लौटे दो लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव मिलने से खलबली मच गई। 14 बंगलादेशियों समेत 16 लोग दिल्ली से जौनपुर लौटे थे। 31 मार्च से क्वारंटीन इन लोगों का बुधवार को सैंपल लेकर बीएचयू भेजा गया था। इनमें एक बंगलादेशी और दूसरा रांची का रहने वाला एक गाइड है। दो नए मामले आने के साथ ही जौनपुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या तीन हो गई है। गाजीपुर में भी गुरुवार को ही तबलीगी जमात से लौटे एक मौलाना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इन्हें मिलाकर अब पूर्वांचल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या छह हो गई है। 

जौनपुर में मंगलवार की शाम लाल दरवाजा बेगमगंज स्थित एक मकान से पुलिस ने केंद्रीय खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट पर 14 बांग्लादेशी जमात के लोगों के साथ दो गाइडों को गिरफ्तार किया था। इन्हें शिया कालेज में क्वारंटीन किया गया। डीएम दिनेश कुमार ने बताया कि बुधवार को सभी का सैंपल बीएचयू भेजा गया था। इसमें से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

डीएम ने बताया कि दोनों पॉजिटिव मरीजों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। अन्य 14 को अलग स्थान पर क्वारंटीन किया गया है। दिल्ली में जमात में शामिल होने के बाद ये सभी लोग 14 मार्च को महामना एक्सप्रेस से जौनपुर पहुंचे थे। इसके अलावा अलग-अलग राज्यों में जमातों में शामिल होकर करीब 75 लोग भी जौनपुर पहुंचे है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी को अलग-अलग स्थानों पर क्वारंटीन किया है।

'