Today Breaking News

यूपी : रेल कारखाना में 33% कर्मचारियों के साथ काम शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बरेली. पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर रेल कारखाना में एक महीने के बाद आज सोमवार से काम शुरू हो गया। अधिकारियों ने कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए ऐसी कार योजना बनाई है, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी होता रहे और कर्मचारियों को भी दिक्कत न हो साथ ही समस्त कार्य समय पर पूर्ण होते रहें। कारखाने में दो शिफ्ट में काम कराया जाएगा। इससे 33 फीसदी कर्मचारियों को बुलाने की व्यवस्था बनी रहेगी।

शिफ्ट में ऐसे होगा काम
पहली शिफ्ट सुबह 7:30 से 12:00 बजे तक होगी। इसके बाद 12:00 से 1:00 बजे तक पूरे कारखाने को सेनेटाइज किया जाएगा। फिर दूसरी शिफ्ट 1:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक चलेगी। दोनों शिफ्टों में 33-33 फीसदी ही कर्मचारी ही होंगे। इस योजना को दफ्तरों में लागू लिया जाएगा।

उत्पादन यूनिट में नाम के अनुसार ड्यूटी रोस्टर
उत्पादन यूनिट के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्य कराने कर्मचारियों के नाम के अक्षर के अनुसार ड्यूटी रोस्टर तैयार किया है। जिसमें सोमवार, मंगलवार, बुधवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग ड्यूटी लगाई गई है, जो लोग सोमवार को ड्यूटी करेंगे। उनका मंगल और बुधवार को रेस्ट रखा जाएगा। इसी तरह जो व्यक्ति मंगलवार को ड्यूटी करेंगे। उनका बुध और बृहस्पति को रेस्ट रहेगा।
'