Today Breaking News

वाराणसी में पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप, पिटाई से नाराज सफाईकर्मियों ने बीच सड़क लगाई कूड़ागाड़ी की कतार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, एक तरफ सफाईकर्मियों का सम्मान हो रहा है तो दूसरी तरफ पुलिस दुर्व्यवहार का भी आरोप लग रहा है। ऐसा ही मामला वाराणसी में गुरुवार की सुबह सामने आया। नगर निगम के सफाईकर्मियों ने पुलिस पर पीटने का आरोप लगाते हुए दशाश्वमेध में बीच सड़क अपनी कूड़ा गाड़ियों की कतार लगा दी। कूड़ा गाड़ियां सड़क पर खड़ाकर लगभग एक घंटे तक नारेबाजी-प्रदर्शन किया। एक सफाई इंस्पेक्टर का कॉलर पकड़ने का भी आरोप लगाया। पुलिस व अधिकारियों के समझाने पर सभी शांत हुए और काम शुरू किया। इस प्रदर्शन से सुबह सब्जी मंडी आने वाले लोगों को भी दिक्कतें हुईं। 

सफाई इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार वर्मा ने बताया कि ट्रैक्टर लेकर आ रहे नगर निगम के ड्राइवर ने पुलिस से दशाश्वमेध पर बैरियर हटाने को कहा। पुलिस ने इनकार करते हुए खुद ही हटा लेने को कहा। जब ड्राइवर ने नगर निगम के एक सफाई कर्मचारी से बैरियर हटाने को कहा तो सिपाही तंज कसने लगे। इसी पर बहस शुरू हो गई।

आरोप है कि सफाईकर्मी को पुलिसकर्मियों ने पीट दिया। सफाई इंस्पेक्टर के अनुसार एसआई अखिलेश वर्मा और सिपाही सुनील कुमार मौके पर मौजूद थे। सुनील कुमार ने मेरी कॉलर पकड़ ली। मैंने नगर स्वास्थ्य अधिकारी व नगर आयुक्त को इस घटना की जानकारी दी। नगर स्वास्थ्य अधिकारी रामसकल यादव ने बताया कि दुर्व्यवहार की शिकायत पुलिस अफसरों से भी की गई है। सफाई कर्मचारियों की नाराजगी जायज है। दूसरे इलाकों से भी सफाई कर्मचारियों के साथ पुलिस के दुर्व्यवहार की शिकायतें आ चुकी हैं।

'