Today Breaking News

शर्तों के साथ खुल गए शॉपिंग कांप्लेक्स, सचिवालय में भी 50 फीसद कर्मचारी ड्यूटी पर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ, CoronaVirus LockDown 4 Lucknow News: कोरोना से बचाव को लेकर लागू लॉकडाउन के चौथे चरण के बीच मंगलवार यानी आज से शहर में कुछ शर्तों के साथ शॉपिंग कांप्लेक्स खुल गए हैं। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश से शॉपिंग कांप्लेक्स खोलने की मंजूरी के बाद एहतियाती उपायों का पालन करते हुए कांप्लेक्स खोले गए हैं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जरूरी सभी उपाय पहले ही किए जा रहे हैं। सभी अधिकारियों को अलर्ट भी किया गया है। 

सचिवालय में भी 50 फीसद कर्मचारी ड्यूटी पर
वहीं, सचिवालय में भी अब 50 फीसद कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया गया है। अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन महेश गुप्ता की ओर से जारी आदेश में सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव से लेकर अनुभाग अधिकारी तक समस्त को उपस्थित रहना होगा। वहीं, विभागों में अब 50 फीसद कर्मचारी पूर्व निर्धारित रोस्टर के अनुसार बुलाए गए हैं। फिलहाल, सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि वह इसके मुताबिक , अपनी तैयारियां पूरी करें। अभी तक 33 फीसद कर्मचारियों को रोस्टर के अनुसार, ड्यूटी पर बुलाया जा रहा था लेकिन अब 50 फीसद कर्मचारियों को काम पर बुलाने के निर्देश जारी होने के बाद सचिवालय में भी इसी व्यवस्था के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।

शॉपिंग कांप्लेक्स खुलने के लिए तय नियमों के अनुसार, उनमें सेंट्रलाइज्ड एसी चलाने की अनुमति नहीं दी गई है। कांप्लेक्स सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक ही खुलेंगे। हालांकि, मॉल्स बंद ही रहेंगे। यहां पर 65 साल के बुजुर्ग व बच्चों को अनुमति नहीं है। जो इलाके रेड जोन या कंटेनमेंट जोन में हैं, वहां  शॉपिंग कांप्लेक्स भी बंद रखे गए हैं। इसके अलावा बीमार लोग व गर्भवती महिलाओं के भी प्रवेश पर प्रतिबंध जारी रहेगा। एक समय में पांच से अधिक लोग प्रवेश नहीं कर सकते हैं। 

इन इलाकों में कांप्लेक्स खोलने की अनुमति नहीं 
अमीनाबाद और उसके आसपास, लाटूश रोड एवं नजीराबाद स्थित दुकानें, बीएन रोड कैसरबाग से बापू भवन चौराहे तक सारी दुकानें, बर्लिंगटन चौराहै से कैसरबाग की दुकानें, कैसरबाग चौराहे से बस स्टैंड तक, कैसरबाग बस अड्डा चौराहे से मौलवीगंज चौराहे तक,  मौलवीगंज चौराहे से रकाबगंज चौराहे के मध्य तक की सभी दुकानें, हीवेट रोड, लालबाग और आसपास के बाजार, निशातगंज गली नंबर पांच कंटेंमेंट जोन और बफर जोन में निशातगंज सब्जी मंडी व उसके आसपास के बाजार।
'