Today Breaking News

प्रशासन ने हॉट स्पॉट घोषित कर हुरमुजपुर गांव को किया सील

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम हुरमुजपुर चौहान बस्ती का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसका खुलासा सोमवार को आई रिपोर्ट के बाद हुआ। इसकी सूचना के बाद आनन-फानन में पुलिस गांव पहुंचकर आवश्यक छानबीन की और पूरे गांव को हॉट स्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया। युवक के परिवार के साथ ही पुलिस उससे मिलने-जुलने वालों की भी सैम्पलिंग कराने की तैयारी कर रही है।

ग्राम हुरमुजपुर निवासी 32 वर्षीय युवक वर्षों से मुम्बई के दहिसर में रहकर राजगीर का काम करता है। लॉक डाउन के बाद वह 13 मई को रात साढ़े आठ बजे अपने घर आया था। उसने बताया कि वह 10 मई की रात में कासिम वीरा नामक स्थान से ट्रक में सवार होकर घर के लिए निकला था। उसके साथ ट्रक में कुल 40 लोग सवार थे। इनमें से तीन लोग तो रामबन जखनियां के भी थे। 13 मई को सैदपुर से पैदल घर पहुंचने के बाद पंचायत भवन में आकर क्वारंटीन हो गया। वहीं पुलिस को सूचना देकर चिकित्सकीय परीक्षण कराया। उसकी एकाएक चार दिन बाद तबियत खराब हो गयी, तो स्वास्थ्य विभाग की टीम 19 मई को सैंपल जांच के लिए वाराणसी भेजा गया। जिसकी जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने से गांव में हड़कंप मच गया। एसओ रविन्द्र भूषण मौर्य, उप निरीक्षक रोहित राज यादव, एसआई जनार्दन प्रसाद एवं हमराहियों संग गांव पंचायत भवन सहित इलाके को सील कर दिया। वहीं ग्रामीणों में एनाउंसमेंट करके लोगों से अपने घरों में ही रहने की हिदायत दी।

दर्जन भर लोगों की करायी जायेगी सैंपलिंग की जांच
सादात। हुरमुजपुर के युवक के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद पुलिस प्रशासन महकमा काफी एलर्ट हो गया है। पुलिस ने उक्त युवक से फोन पर पूछताछ कर उससे मिलने जुलने वाले लोगों के बारे में जानकारी ली। वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ ही गांव में उससे पहले आये मुम्बई के कुछ युवकों से सम्पर्क में था। जिन जिन लोगों के सम्पर्क में वह आया था उनके बारे में छानबीन कर प्रधान प्रतिनिधि लालचंद चौहान की मदद से पुलिस उन सबकी जांच कराने की तैयारी कर रही है।
'