Today Breaking News

घाघरा में नहा रहे एक बच्चे को बचाने में 5 किशोर डूबे, एक शव मिला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया में बैरिया थाना क्षेत्र के इब्राहिमाबाद नौबरार ग्राम पंचायत के सामने घाघरा नदी में नहाते समय सोमवार को पांच बच्चे डूब गए। इसकी जानकारी होते ही गांव-घर में कोहराम मच गया। नदी तट पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। घटना के करीब दो घंटे बाद एक किशोर का शव पानी से बरामद हुआ, जबकि बाकी की तलाश जारी है।

बताया जाता है कि बैरिया थाना क्षेत्र के इब्राहिमाबाद नौबरार ग्राम पंचायत के फकरु राय के डेरा के लोगों की बड़े पैमाने पर घाघरा नदी के किनारे परवल व अन्य सब्जी की खेती है। सोमवार को खेतों की तरफ पहुंचे फकरु राय के डेरा के करीब एक दर्जन बच्चे घाघरा नदी में नहाने चले गए। उनमें से एक नदी के गहरे पानी में डूबने लगा। 

यह देख साथ में स्नान कर रहे बाकी बच्चे बचाने का प्रयास करने लगे और उनमें से चार अन्य एक-एक कर नदी में डूब गए। ग्रामीणों की मानें तो डूबने वालों में अवधेश यादव का 15 वर्षीय पुत्र लवकुश, संतोष का 16 वर्षीय बेटा विकास, परमात्मा का 10 वर्षीय पुत्र अप्पू, उधो का 14 वर्षीय बेटा विशाल तथा जयप्रकाश का 8 वर्षीय पुत्र लालू शामिल है। 

डूब रहे बच्चों पर आसपास मौजूद लोगों की नजर पड़ी तो कोहराम मच गया। जानकारी होते ही गांव-घर के लोग नदी तट पर पहुंच गए। खबर मिलते ही एसओ बैरिया संजय त्रिपाठी, चौकी प्रभारी चांददियर रविंद्र राय, चौकी इंचार्ज जयप्रकाश नगर राज कपूर सिंह आदि पहुंच गए। बच्चों की तलाश में  करीब एक दर्जन गोताखोर पानी में उतरे। 

घटना के करीब 2 घंटे बाद लवकुश का शव पानी से बरामद हुआ। पुलिस का कहना है कि बाकी बच्चों की खोजबीन की जा रही है। एक साथ 5 बच्चों के नदी में डूबने से  आस-पास के गांव में भी हलचल मची हुई है। बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह, एसडीएम अशोक चौधरी आदि मौके पर पहुंचे हैं।

'