Today Breaking News

कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी का कारण बने प्रवासी कामगार, आंकड़ा 4973 पहुंचा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। लॉकडाउन के बावजूद उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसकी मुख्य वजह प्रदेश में लौटे प्रवासी श्रमिकों व कामगारों को माना जा रहा है। हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर यूपी की तरफ लौट रहे हैं। इनको क्वारंटाइन सेंटरों में रखा जा रहा है और वहां इनमें से कइयों को अब तक पॉजिटिव पाया गया है। इसी का नतीजा है कि मंगलवार को सर्वाधिक 332 नए कोरोना पॉजिटिव एक ही दिन में सामने आए। परिणाम स्वरूप संक्रमितों का अंकड़ा 4973 तक पहुंच गया। अब तक प्रदेश में कुल 129 लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में जांच किये गए 1485 नमूनो में 23 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें लखनऊ के 12, हरदोई का एक और मुरादाबाद व उन्नाव के पांच-पांच कोरोना पॉजिटिल शामिल हैं। प्रयागराज में बुधवार सुबह नौ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब जिले कुल संख्या 56 हो गई है। गोरखपुर में भी छह लोग पॉजिटिव मिले हैं। 

इन सब के बीच यूपी से राहत भरी खबर यह है कि नए मरीज मिलने के साथ-साथ स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। मंगलवार को 135 मरीज और स्वस्थ हुए। अब तक कुल 2918 मरीज यानी 59.2 फीसद रोगी ठीक हो चुके हैं। अब सूबे में एक्टिव केस की संख्या 1855 रह गई है। ललितपुर व बदायूं ऐसे जिले हैं जहां इस समय एक भी एक्टिव केस नहीं है।

मंगलवार को जो 332 नए मरीज पाए गए उनमें बस्ती में 50, नोएडा में 31, अलीगढ़ में 21, वाराणसी, बुलंदशहर व फतेहपुर में प्रत्येक में 14, रामपुर में 13, आगरा, कौशांबी व देवरिया में 12-12, लखनऊ, मुरादाबाद व बहराइच में 11-11, पीलीभीत में नौ, मैनपुरी में आठ, प्रतापगढ़, व गाजीपुर में से प्रत्येक में सात, रायबरेली, व मीरजापुर व छह-छह लोग संक्रमित पाये गए। गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, कासगंज व चंदौली में पांच-पांच, प्रयागराज व हापुड़ में चार-चार, बिजनौर, बरेली, लखीमपुर खीरी व महराजगंज में तीन-तीन, गाजियाबाद, अंबेडकरनगर, गोरखपुर, फर्रुखाबाद व कुशीनगर में दो-दो तथा सहारनपुर, मथुरा, संत कबीरनगर, कानपुर, मुजफ्फरनगर, सुल्तानपुर, हरदोई और चित्रकूट में एक-एक मरीज पाए गए हैं।

'