Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहा ठीक होने वालों का प्रतिशत, 44.4 फीसद हो चुके स्वस्थ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ, कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं। देश के सर्वाधिक जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के जंग जीतने वाले लोगों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में 44.40 प्रतिशत लोग कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद समुचित इलाज मिलने से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। उत्तर प्रदेश का रिकवरी प्रतिशत देश में सबसे अधिक है। प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण में आने वाले लोगों को तत्काल ही आइसोलेट किया जा रहा है। इसके बाद जिलों के कोविड अस्पतालों में उनको उचित इलाज दिया जा रहा है। लखनऊ के किंज जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के साथ ही संजय गांधी पीजीआइ, डॉ. लोहिया इंस्टीट्यूट व लोकबंधु अस्पताल के साथ ही आगरा, मेरठ, प्रयागराज व गोरखपुर के के मेडिकल कॉलेज और वाराणसी के बीएचयू में कोविड वार्ड में डॉक्टर्स तथा मेडिकल स्टॉफ काफी सक्रिय होकर इलाज में लगा है। शनिवार को 112 मरीज और स्वस्थ हुए जिससे प्रदेश में अब तक कुल 1499 (44.4 फीसद) लोग ठीक हो चुके हैं। सूबे में शुक्रवार को ठीक होने वालों का प्रतिशत 43 था। शुक्रवार को 137 लोग स्वस्थ हुए। यह राष्ट्रीय स्तर पर स्वस्थ होने वाले 28.1 फीसद मरीजों के आंकड़े से कहीं अधिक है।
120764 की रिपोर्ट आई निगेटिव
यूपी में अब तक 124791 लोगों के नमूने कोरोना जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं। इनमें से 120764 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 654 लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

शनिवार को रिकॉर्ड बनने से बचा
इन सबके बीच में भी प्रदेश में शनिवार को एक ही दिन में कोरोना के 168 नए पॉजिटिव केस मिले जो कि एक दिन में प्रदेश में पाये गए कोरोना मरीजों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले 25 अप्रैल को सर्वाधिक 169 मरीज मिले थे। शनिवार को 1953 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती भी करवाया गया। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में आगरा में अब तक सर्वाधिक 743 मरीज पाए जा चुके हैैं। अब संक्रमितों कुल आंकड़ा 3378 पहुंच गया। हमीरपुर, ललितपुर और फर्रूखाबाद में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। वहीं ग्रीन जोन घोषित किए जाने के बाद चित्रकूट में दोबारा नए रोगी पाए गए हैं। ऐसे में अब तक कुल 71 जिलों में संक्रमण फैल चुका है। राज्य सरकार ने सात जिलों को कोरोनामुक्त घोषित कर रखा है जिससे अब कुल 64 जिलों में कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं।
'