Today Breaking News

ड्राइविंग लाइसेंस के टाइम स्लॉट के लिए अब 26 से आएगा मैसेज, 3 पॉलियों में बुलाए जाएंगे आवेदक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। टाइम स्लॉट को लेकर अब ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। जिन आवेदकों ने लॉकडाउन के पहले डीएल के लिए आवेदन कर 25 मार्च से 25 मई के बीच टाइम स्लाॅट लिया था। अब उसकी री-शेडयूलिंग की जाएगी। तारीख बदलाव कर उन्हें बुलाया जाएगा।

आगामी 26 मई से आवेदकों के मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजकर जानकारी दी जाएगी। इसमें आवेदकों के लिए नई तारीख तय करते हुए संबंधित आरटीओ कार्यालय से बुलावा जाएगा। परिवहन आयुक्त धीरज साहू की ओर से बुधवार को जारी किए गए दिशा-निर्देश प्रदेश के सभी संभागीय परिवहन कार्यालयों को भेज दिया गया है। इसमें 26 मई से तीन चरणों में टाइम स्लाॅट की व्यवस्था का अनुपालन करने को कहा गया है। आवेदकों को आरटीओ कार्यालय पहुंचकर डीएल से संबंधित औपचारिकता पूरी करनी होगी। उसके बाद तीन पालियों में क्रमश: उन्हें बुलाया जाएगा। शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए आवेदकों को कार्य दिवस में पहुंचना होगा। प्रथम पॉली सुबह 10:00 से दोपहर 12:00 बजे तक, द्वितीय पॉली 12:30 से 2:30 बजे तक, तृतीय पॉली 3:00 से शाम 5:00 बजे तक चलेगी। इस दौरान महज 33 फीसद आवेदकों को टाइम स्लाट के लिए बुलाया जाएगा।

नए आवेदन अभी नहीं परिवहन आयुक्त के मुताबिक नए ड्राइविंग लाइसेंस संबंधित आवेदन अभी नहीं होंगे। नए डीएल के लिए पोर्टल पर प्रक्रिया ब्लॉक कर दी गई है। लंबित टाइम स्लॉट के प्रकरणों के निस्तारण के बाद ही नए आवेदन हो सकेेंगे।
'