Today Breaking News

डेढ़ महीने तक ग्रीन जोन रहे चंदौली में पांच नये कोरोना पॉजिटिव मिले

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली . चंदौली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में एकबार फिर मंगलवार को बढ़ोतरी हो गई। एक दिन में पांच कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासनिक अमले में खलबली मच गई। इसमें तीन मरीज पूर्व में मिले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में रहे हैं। आनन-फानन में पांचों गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया। कोरोना संक्रमित मरीजों को एम्बुलेंस से पंडित दीनदयालय अस्पताल वाराणसी भेजा गया। 

डेढ़ महीने से ज्यादा समय तक कोरोना संक्रमण से मुक्त रहे चंदौली में अब लगातार पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। इसमें ज्यादातर मुंबई से लौटे प्रवासी मजदूर और ऑटो चालक हैं। दो दिन पहले तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या सिर्फ सात ही थी। लेकिन बीएचयू से मंगलवार की दोपहर आई रिपोर्ट में एक साथ पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। 

नियामताबाद ब्लॉक के मैनुद्दीनपुर गांव में 11 मई को मुंबई से ऑटो से लौटा चालक पहले ही कोरोना पॉजिटिव मिल चुका है। उसके साथ आया बड़ा भाई भी मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव निकल गया। इसके अलावा इनके साथ मुंबई से लौटा चकिया ब्लॉक के भीषमपुर गांव का ऑटो चालक भी कोरोना पॉजिटिव मिला। इसी गांव का 10 मई को कार से लौटा एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। 

एक ही गांव के दो कोरोना पॉजिटिव मिलने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। शाहबगंज ब्लॉक के भूसीकृतपुरवा गांव का युवक 14 मई को मुंबई से लौटा था। जिला अस्पताल में सैंपल लेने के बाद होम क्वारंटीन किया गया था। वह भी जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव मिला है। बरहनी ब्लॉक के भोखरी गांव में 11 मई को मुंबई से लौटा आटो चालक भी कोरोना पॉजिटिव निकला। भोखरी गांव का कोरोना पॉजिटिव भी मैनुद्दीनपुर के कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में रहा था। डीएम नवनीत सिंह चहल ने भीषमपुर, भूसीकृतपुरवां व भोखरी गांव को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया। जबकि मैनुद्दीनपुर पहले ही हॉट स्पॉट घोषित है। अधिकारियों व पुलिस टीम ने गांव की सरहद पर बैरेकेडिंग लगा दिया। 

दो गांव में एक-एक मजरा सील
जिले में एक ही दिन पांच कोरोना पॉजिटिव मिलने से खलबली मच गई है। हालांकि जिन गांवों में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहां के कोरोना संक्रमित के घर के समीप मजरे को ही सील किया गया है। जबकि समूचा गांव हॉट स्पॉट नहीं है। डीएम नवनीत सिंह चहल ने बताया कि भूसीकृतपुरवां व भोखरी गांव में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिल हैं। शासन के गाइड लाइन के आधार पर इन गांवों के संक्रमित के मजरे वाले हिस्से को ही हॉट स्पॉट किया गया है। जबकि भीषमपुर गांव में दो संक्रमित मिलने पर पूरा गांव सील रहेगा। 

परिजनों ने खुद को रखा सुरक्षित
कोरोना की वैश्विक महामारी को देखते हुए महानगरों से लौट रहे प्रवासियों के परिजन भी जागरूक होने लगे हैं। भूसीकृतपुरवां व भीषमपुर गांव में मुंबई से लौटे युवकों के परिजनों ने उन्हें घर पर घुसने नहीं दिया। परिजनों ने उन्हें घर से दूर बगीचे में टेंट लगाकर रखा। इससे परिवार के सदस्यों के संक्रमित होने की संभावना कम है। हालांकि जिला प्रशासन ने संक्रमित व्यक्ति के परिवार और संपर्क में आने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच कराने का निर्णय लिया है। उधर, मैनुद्दीनपुर गांव में मुंबई से लौटे दो सगे भाई कोरोना पॉजिटिव तो मिले हैं, लेकिन उनके परिवार के सभी 9 सदस्यों की जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली है। 

जिले में 14 गांव हुए हॉटस्पॉट
जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने से हॉट स्पॉट गांवों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है। जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार को तीन और गांव को हॉटस्पॉट घोषित किया गया। अब तक कुल 14 गांव हॉट स्पॉट घोषित हो चुके हैं। इसमें 9 गांवों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने से हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। वहीं पांच गांव अप्रैल माह में ही सूजाबाद (वाराणसी) में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर घोषित किए गए थे।
'