Today Breaking News

गाजीपुर जिले में बने कुल 14 हाटस्पॉट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी से लोगों में दहशत है। जिले में 36 मरीज हैं, जिसे देखते हुए कुल 14 हाटस्पॉट बनाए गए हैं। जबकि पहले के पांच हाटस्पॉट को समाप्त कर दिया गया है। कोरोना पाजिटिव मिले मरीजों वाले गांवों को पूरी तरह सील कर दिया गया है। यहां किसी के भी आने-जाने की छूट नहीं है। देखरेख के लिए तीन शिफ्टों में सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। अभी कई हॉटस्पॉट इलाकों में आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति के लिए प्रबंध नहीं किया गया है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। सभी हाट स्पाट एरिया में जोर-शोर से सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है। दमकल विभाग की ओर से भी सैनिटाइजेशन और दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। 

मुहम्मदाबाद के वकील बाड़ी क्षेत्र को दमकल कर्मियों ने जहां पूरी तरह से सैनिटाइज किया वहीं नगरपालिका की ओर से दवाओं का भी छिड़काव किया गया। मनिहारी के चकबाकर, रेवतीपुर, सदर ब्लाक के डिलिया, दुल्लहपुर, मनिहारी ब्लाक के यूसुफपुर खड़बा एवं सदर ब्लाक के बभनौली गांव में मरीजों के मिलने के बाद कर्मचारियों ने जोरशोर से सैनिटाइज किया। बिरनो थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में एक साथ सात मरीज मिलने के बाद गांव को हॉटस्पॉट बना दिया गया है। इस गांव के लोगों को कहीं भी निकलने नहीं दिया जा रहा है, जिससे दहशत व्याप्त है। 

दुल्लहपुर के भीखमपुर, मनिहारी के भरथना, नोनहरा के फतेहपुर अटवा, बयेपुर देवकली, गरुआ मकसूदपुर को हॉटस्पॉट घोषित करने के बाद मुख्य मार्ग पर बैरिकेडिंग कर दिया गया है। गांव में आवागमन बंद है। नसीरुद्दीनपुर, नंदगंज के खिजिरपुर, करंडा के कुचौरा, शादियाबाद के सरायगोकुल, राजूपुर, भुड़कुड़ा, मोहनपुरवा, शादियाबाद के चौकड़ी चौरा आदि गांवों में भी बैरिकेडिंग कर आवागमन बंद कर दिया गया है, जिससे लोगों को आवश्यक वस्तुओं के लिए भी परेशानी हो रही है। प्रशासन की ओर से लोगों से घर में ही रहने की अपील की जा रही है। इधर, शहर में बनाए गए तीन हॉटस्पॉट और दिलदारनगर के दो हॉटस्पॉट इलाकों को समाप्त कर दिया गया है। वहां करीब एक माह पहले मरीज मिले थे। इसके बाद हॉटस्पॉट घोषित किया गया था। जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य नेे बताया कि प्रवासी मजदूरों के आने सेे कोराना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जहां मरीज मिल रहे हैं, उस क्षेत्र या गांव को हॉटस्पॉट घोषित किया जा रहा है।
'