Today Breaking News

गाजीपुर: एक ही परिवार के सात समेत 18 प्रवासी कोरोना पाजिटिव, हड़कंप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर एक दिन में जिले में कोरोना के 18 पाजिटिव मामले आते ही जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। अब कोरोना संक्रमित की संख्या 60 हो चुकी है, जिनमें पहले के छह लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि एक्टिव मामले 54 हैं। मेडिकल टीम कोरोना संक्रमित मरीजों को एंबुलेंस से उपचार के लिए जौनपुर ले जाने की तैयारी में जुट गया। वहीं जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मिले हैं, उन्हें हॉटस्पाट घोषित कर जिला प्रशासन ने सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इनमें मुंबई से आए नगर के प्रीतम नगर कालोनी में एक ही परिवार सात लोग शामिल हैं।

हाइरिस्क गैर प्रांतों से आए प्रवासियों के कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से उच्चाधिकारियों के होश उड़ गए हैं। ऐसे में अब कोरोना संकट के बादल जनपद पर पूरी तरह से घिर चुके हैं। गैर प्रांतों से नगर कोतवाली क्षेत्र के प्रीतम नगर कालोनी में आए सात व दूसरे मोहल्ले में एक प्रवासी का स्वैब बीते 15 मई को जांच के लिए वाराणसी गया था। इसके अलावा बिरनो ब्लाक के पृथ्वीपुर के एक, रेवतीपुर के पकड़ी गांव का एक, बेयपुर देवकली का एक, सेवराई का एक, रेवतीपुर के दो प्रवासियों का स्वैब बीते 16 मई को वाराणसी जांच के लिए भेजा गया था। इसके अलावा मरदह के नशरतपुर एक व हैदगंज के एक प्रवासी का स्वैब टेस्ट के लिए 15 मई को जांच के लिए भेजा गया था। देर शाम सभी रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद अधिकारियों में हलचल मच गई।

घातक हो सकती है जिला प्रशासन की लापरवाही
एक ओर जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बेतहाशा बढ़ रही है वहीं जिला प्रशासन की लापरवाही इसे और घातक बना रही है। जिनके स्वैब जांच के लिए भेजे जा रहे हैं उन्हें भी जिला होम क्वारंनटाइन को मजबूर कर पिड छुड़ाया जा रहा है। गांवों में बाहर से आ रहे प्रवासी बेहद लापरवाही के साथ होम क्वारंनटाइन का कोरम पूरा कर रहे हैं। हैरत यह कि इन सबके बावजूद जिले के आला अधिकारियों के फोन तक नहीं उठते। यही हाल रहा तो स्थिति को भयावह होते देर नहीं होगी।

एक ही परिवार के सात लोग समेत 18 प्रवासी कोरोना पाजिटिव मिले हैं। सभी को उपचार के लिए एंबुलेंस से जौनपुर ले जाया जाएगा। साथ ही इलाकों को चिन्हित कर सील भी करने की कार्रवाई होगी, जिससे वायरस का फैलाव न हो सके।- डा. स्वतंत्र सिंह, नोडल कोरोना वार्ड जिला अस्पताल
'