Breaking News

गाजीपुर: स्वास्थ्य विभाग में मच गया हड़कंप एक ही दिन मिले 19 कोरोना संक्रमित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर एक ही दिन में जनपद में 19 पॉजिटिव मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। इसमें कासिमाबाद तहसील के नसीरपुर सुरवत गांव के 14, देवकली के दो, मनिहारी के दो व जमानियां के एक प्रवासी शामिल है। इन सभी को उपचार के लिए मुहम्मदाबाद स्थित कोविड लेवल वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं जौनपुर कोविड अस्पताल में भर्ती दो संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे हैं। अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 122 हो चुकी है, वहीं एक्टिव मामले 81 हैं, जबकि अब तक कुल 41 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

मुंबई से बीते 26 मई को लौटे कासिमाबाद तहसील नसीरपुर सुरवत गांव के 14 प्रवासियों का स्वैब जांच के लिए बीते 27 मई को वाराणसी भेजा गया था। इसके अलावा जमानियां के सइचनपुर गांव के एक प्रवासी व देवकली ब्लाक के दो प्रवासियों का स्वैब 26 मई व मनिहारी ब्लाक के पारा आगापुर के दो प्रवासी की 23 मई जांच कराई गई थी। इन सभी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया। सभी को मेडिकल टीम एंबुलेंस से इलाज के लिए मुहम्मदाबाद स्थित कोविड लेवल वन अस्पताल लेकर रवाना हो गई। एक दिन में 19 संक्रमित मिलने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हलचल मच गई। इधर कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए व गैर प्रांतों से लौटे 84 लोगों का स्वैब मेडिकल टीम ने जांच के लिए वाराणसी भेजा। सभी को रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर में आइसोलेट करके निगरानी की जा रही है।

पति-पत्नी समेत बच्चे भी मिले कोरोना संक्रमित
कासिमाबाद के नसीरपुर सुरवत गांव में मुंबई से लौटे 14 प्रवासियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। इसके एक ही परिवार के पति-पत्नी व बच्चों समेत पांच पाजिटिव पाए गए है। इधर जिला व पुलिस प्रशासन के साथ पहुंची मेडिकल टीम सभी को एंबुलेंस से मुहम्मदाबाद स्थित कोविड लेवल वन अस्पताल में भर्ती कराने के लिए लेकर रवाना हो गई। वहीं गांव को हॉटस्पाट एरिया घोषित करने के साथ आने वालों मार्गों को सील करने की भी तैयारी शुरू कर दी गई, जिससे आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया जा सके।

जनपद में लौटे 19 प्रवासी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी को उपचार के लिए मुहम्मदाबाद कोविड लेवल वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा जौनपुर में भर्ती दो और संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं।-डा. जीसी मौर्या, सीएमओ।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();