Today Breaking News

सावधान! बाजार से घर तक अब पहुंच सकता है कोरोना वायरस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कोरोना वायरस को लेकर संक्रमण के हालात अभी सुधरे नहीं हैं। हर रोज संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। अभी भी कितने लोग संक्रमण के शिकार हैं, इसका अंदाजा किसी को नहीं है। ऐसी गंभीर स्थिति होने के बावजूद भीड़ में कमी नहीं आ रही है। सोमवार की सुबह नगर की सड़कों पर काफी चहल-पहल रही। मंडलीय चिकित्सालय के पास एक मेडिकल स्टोर पर भारी भीड़ देखी गई। भीड़ का हर सदस्य दवा लेने के लिए एक-दूसरे को पीछे ढकेलने पर उतारू दिखा। ये स्थितियां कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने की बजाय खतरा बढ़ाने वाली हैं।

कोरोना से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन के चैथे चरण की शुरूआत सोमवार से हुई। इस दौरान शहर की सड़कों पर लोग सामाजिक दूरी को दरकिनार करते देखे गए। यह हाल तब है जब जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। यही नहीं आवश्यक सेवाओं के लिए खोले गए मेडिकल स्टोर, सब्जी एवं खाद्यान्न की दुकानों पर काफी भीड़ देखी जा रही है। वहीं, ऐसे लोग भी हैं जो बगैर अनुमति के दुकान खोल रखे हैं और चोरी-छिपे सामानों की बिक्री कर रहे हैं। ये सरकार के निर्देशों का कत्तई पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस की घातक स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। 

लॉकडाउन को लेकर प्रशासन भी उहापोह की स्थिति में है। सड़कों पर बढ़ रही भीड़ का कारण पुलिस-प्रशासन ही है, क्योंकि चैराहों पर मौजूद पुलिसकर्मियों को आते-जाते वाहनों से जैसे कोई मतलब ही नहीं है। अगर यही हाल रहा तो लॉकडाउन का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। इतनी गंभीर स्थिति होने के बावजूद जनपद में कई जगहों पर लॉकडाउन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। वह भी ऐसी स्थिति में जब एक-दूसरे व्यक्ति को यह नहीं पता कि सामने वाला कहां से और किन-किन के संपर्क में घूमकर आया है। जबकि लोगों के छुप-छुपकर शहरों से आने का सिलसिला जारी है।
'