Breaking News

गाजीपुर: शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर रेड जोन में होने के बावजूद कई जिलों में यूपी बोर्ड का मूल्यांकन कराया जा रहा है। इससे शिक्षक व उनके पूरे परिवार को खतरा पैदा हो गया है। इनके समर्थन में शनिवार को माध्यमिक शिक्षक संघ जिला इकाई के पदाधिकारियों ने राजकीय बालिका इंटर कालेज महुआबाग में काली पट्टी बांध विरोध जताया। 

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य चौधरी दिनेश चंद्र राय ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा छह भत्तों व सामूहिक बीमा को समाप्त करने पर शिक्षक संघ चुपचाप नहीं बैठेगा। उनका कहना है कि रेड जोन में होने के बावजूद वाराणसी, मेरठ समेत अन्य जिलों में यूपी बोर्ड का मूल्यांकन कराया जा रहा है। जिससे शिक्षक व उनके पूरे परिवार को खतरा है। जिलाध्यक्ष नारायण उपाध्याय ने कहा कि कई जनपदों से यह सूचना भी मिल रही है कि विपरीत एवं विषम परिस्थितियां होने के बावजूद शिक्षकों को मूल्यांकन केंद्रों पर जाकर मूल्यांकन कार्य करने के लिए बाध्य किया जा रहा है। यही नहीं कुछ जिलों से यह भी सूचनाएं मिल रही हैं कि जिला विद्यालय निरीक्षक, प्रधानाचार्य व प्रबंधकों के माध्यम से अपनी ओर से शिक्षकों को वेतन कटौती तथा सेवा समिति द्वारा दंडित करने की धमकियां भी दे रहे हैं। मूल्यांकन केंद्रों पर जाने वाले शिक्षकों व उनके परिवार में भय का माहौल है। पूर्व जिलाध्यक्ष सौरभ पांडेय, रविद्र तिवारी, सेराज, राजीव कुमार आदि रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();