Today Breaking News

गाजीपुर: एसडीएम व पुलिस के फ़रमान के बीच फंसे व्यापारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर, जमानियां उपजिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह का तहसील क्षेत्र की व्यापारिक दुकानें सशर्त खोलने का आदेश नगर में पूरा होता नहीं दिखा रहा है। पुलिस 50 मीटर की दूरी बनाकर दुकान खोलने का निर्देश दे रही है। ऐसे में दुकानदार पुलिसिया कारवाई के भय से दुकान नहीं खोल रहे हैं।

उपजिलाधिकारी ने बीते गुरुवार को तहसील क्षेत्र की दुकानों की श्रेणी और अवधी निर्धारित कर दुकान खोलने का निर्देश जारी किया तो व्यापारी उत्साहित हो गए। स्थानीय पुलिस द्वारा शनिवार को नगर में 50 मीटर की दूरी बनाकर दुकानें खोलने का जब फरमान सुनाया गया तो बहुतेरे व्यापारियों ने अपनी दुकान बंद कर दी। नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष जय प्रकाश गुप्ता को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने तत्काल क्षेत्राधिकारी से जरिये मोबाइल वार्ता कर व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करने की मांग की। 

वहीं नगर के दुकानदारों ने बताया कि कोतवाली पुलिस 50 मीटर की दूरी बनाकर दुकान खोलने को कह रही है जबकि उपजिलाधिकारी का ऐसा कोई आदेश नहीं है। दुकान पर शारीरिक दूरी और 2 गज की दूरी के तहत चूने का गोला बनाया गया है। इधर, कोतवाल राजीव सिंह ने कहा कि उपजिलाधिकारी द्वारा सुबह, दोपहर और शाम में नगर में तीन शिफ्ट में सशर्त दुकान खोलने का आदेश दिया गया है। जिसका पालन कराते हुए दुकानों को  50 मीटर की दूरी पर दुकान खोलने को कहा गया है ताकि शारीरिक दूरी बनी रही। दुकानदार अपनी दुकान पर सैनिटाइजर व साबुन रखें और ग्राहकों के मोबाइल में आरोग्य सेतु डाउनलोड है कि नहीं इसे भी देंखे।


सादात बाजार में नहीं खुलीं दवा व सब्जी की दुकानें
सादात : पुलिस प्रशासन के निर्देश पर शनिवार को स्थानीय बाजार में किराना व सब्जी के साथ ही दवा की भी दुकानें बंद रहीं। जरूरी सामग्री सहित दवा की दुकानों के बंद होने से मरीज  भटकते रहे। बाजार में पिछले दो दिन से शिफ्ट के तौर पर दो चरणों में सभी दुकानें खुल  गई थीं। शारीरिक दूरी का पालन न होने पर पुलिस ने शुक्रवार की शाम को ही निर्देश दिया कि सभी प्रकार की दुकानें अगले आदेश तक बंद रहेंगी।  इसके बावजूद कुछ दुकानदारों ने प्रशासन से दुकानें खुलवाने का आग्रह किया लेकिन समाचार लिखे जाने तक कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया था। इस बाबत एसओ रविद्र भूषण मौर्य ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार दुकानें खुलवाई जाएंगी। इसमें शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ ही दुकानदारों को हैंडवास और सेनेटाइजर रखना अनिवार्य होगा।

ठोस निर्णय पर ही खुलेंगी दवा की दुकानें
केमिस्ट संघ के महामंत्री जितेंद्र राम ने बताया कि प्रशासन के ठोस निर्णय पर ही अब दवा की दुकानें खुलेंगी। अन्यथा अनिश्चित समय के लिए दवा की दुकानें बंद रहेंगी।  इधर सब्जी, फल के दुकानदारों ने ठाकुर द्वारा मंदिर पर  बैठक कर यह निर्णय लिया कि हम लोगों को पुलिस प्रशासन जब तक स्पष्ट निर्देश नहीं देता है तब तक हम लोग दो दिन बाद आगामी सोमवार से सब्जियां नहीं बेचेंगे। बैठक में  वंशराज, नागेंद्र, रामजी, बुझारत आदि दुकानदार मौजूद थे।

'