Today Breaking News

क्वारंटीन सेंटर में बंद लोगों की लगातार चौथे दिन भूख हड़ताल, कई की बिगड़ रही हालत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर में सल्तनत बहादुर पीजी कालेज स्थित क्वारंटीन सेंटर पर रखे गए दूसरे प्रदेशों के 42 लोगों ने लगातार चौथे दिन खाना नहीं खाया। कल तक केवल पानी पीकर समय काट रहे लोगों ने मंगलवार की सुबह से पानी पीना भी छोड़ दिया है। यह लोग 31 मार्च से यहां रखे गए हैं। क्वारंटीन का समय पूरा हो जाने के कारण अब घर जाना चाहते हैं। 

सोमवार से ही कालेज के गेट पर आकर यह लोग जमीन पर लेट गए हैं। इनका कहना है कि 38 दिन बीत जाने के बाद भी घर जाने के लिए नहीं छोड़ा जा रहा है। मौके पर पहुंचे एसडीएम अंजनी कुमार सिंह, तहसीलदार अजय कुमार पांडेय ने घंटों लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन कोई अपनी जगह से हिला तक नहीं। चार दिनों से खाना नहीं खाने के कारण सभी की हालत बेहद गंभीर लग रही है। कालेज के मुख्य गेट पर ही कडी़ धूप में यह लोग जमे हुए हैं। 
लखनऊ-बलिया सिक्स लेन के निर्माण में कार्य लगे झारखंड व बिहार के 42 लोगों को 31 मार्च को यहां क्वारंटीन किया गया था। उस दिन इन लोगों से कहा गया था कि 14 दिन बाद छोड़ दिया जायेगा। लेकिन पूरा अप्रैल बीत जाने के बाद दो मई से भूख हड़ताल शुरू कर दी। उनका कहना है कि मर जाएंगे लेकिन अब भोजन नहीं करेंगे। 

सोमवार की शाम तक तो इन लोगों ने पानी पीकर गुजारा किया। मंगलवार की सुबह से पानी भी नहीं पिया है। इनके लिए जयगुरुदेवआश्रम बबुरा और नगर पंचायत कार्यालय स्थित रसोई घर से खाना बनकर आता है। लगातार चार दिनों से खाना मुख्य गेट के अंदर भी नहीं जा पा रहा है। मेनगेट से ही खाना वापस होकर गांव में चला जाता है। वहां बस्तियों में जरूरतमंदों को बांट दिया जा रहा है। इन लोगों के भोजन नहीं करने पर सीएचसी के चिकित्साधीक्षक डा. संजय दुबे का कहना है कि ऐसा करने से सूगर घट जायेगा और ब्लड प्रेशर भी कम हो जायेगा। दोनों ही स्थिति बेहद गंभीर है।

'