Today Breaking News

जौनपुर-वाराणसी में भीषण लापरवाही, क्वारंटीन सेंटर से भागकर दारू और बकरा पार्टी करते मिले प्रवासी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी/जौनपुर। पूर्वांचल में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव वाराणसी और जौनपुर में मिले हैं। इसके बाद भी इन्हीं दो जिलों में सबसे ज्यादा लापरवाही भी दिख रही है। जौनपुर में तो क्वारंटीन सेंटर से भागकर युवक दारू पार्टी कर रहे थे। वाराणसी में प्रवासी बकरे की पार्टी करते मिले। जौनपुर से तीन और वाराणसी से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

जौनपुर ब्यूरो के अनुसार मुंबई व अन्य राज्यों से गांव में आए लोगों के घूमने की शिकायतों पर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने सभी बीडीओ, थानाध्यक्षों को फोन कर प्रतिदिन 5 गांवों में भ्रमण करने का निर्देश दिया है।  क्वारंटीन नियम तोड़ रहे लोगों के साथ सख्ती बरतने को कहा गया है। इसके साथ ही रविवार को खुद जिलाधिकारी मडि़याहूं क्षेत्र के 5 क्वारंटीन सेंटरों पर पहुंचे और निरीक्षण किया। 

ग्राम पंचायत सेऊर में प्रधान ने शिकायत की कि एक युवक सूरत से आया लेकिन क्वारंटीन सेंटर में नहीं रह रहा है और मोटरसाइकिल से घूम रहा है। जिलाधिकारी खुद टीम के साथ सेऊर प्राथमिक विद्यालय से थोड़ी दूर स्थित युवक के घर पहुंच गए। वहां पर सूरज पटेल दो अन्य युवकों मंगला पटेल व अनूप पटेल के साथ दारू पार्टी करते रंगे हाथ पकड़ा गया। तीनों युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ ही क्वारंटीन सेंटर ले आया गया। 

वहीं, वाराणसी में फुलपुर थाना क्षेत्र के कुआर नट बस्ती में प्रवासी मजदूरों के लिए पार्टी हो रही थी। पुलिस ने मौके से चार लोगों को दबोचा। बताया जाता है कि कुआर के सोबरना नट बस्ती में सुभाष, संजय, रविशंकर एक सप्ताह भर पहले मुम्बई से आये थे। इनको होम क्वारन्टीन का निर्देश था। लेकिन  क्वारन्टीन न होकर खुलेआम घूम रहे थे। रविवार को बस्ती के मुन्नु नट ने चढ़ावे के लिए बकरे की बलि दी और करीब 100 लोगों को निमंत्रित किया था। इसमें प्रवासी मजदूर भी शामिल हुए। पार्टी की भनक उच्चाधिकारियों को हुई। चौकी प्रभारी कठिरांव फोर्स के साथ बस्ती में पहुंचे और लोगों को खदेड़ा। आयोजक मुन्नु व उसके चार परिजनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

'