Today Breaking News

BHU साइंटिस्ट का 1 साल का बेटा और पिता भी कोरोना पॉजिटिव, वाराणसी में 3 नए लोगों में मिला कोरोना संक्रमण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। वाराणसी में रविवार को तीन और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें दो लोग बीएचयू लैब में काम करने वाली साइंटिस्ट के घर वाले हैं। साइंटिस्ट का एक साल का बेटा और 66 वर्षीय पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव है। साइंटिस्ट का बेटा बनारस का सबसे छोटा कोरोना मरीज है। इससे पहले दवा कारोबारी के डेढ़ साल के भांजे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा मदनपुरा के जमाती के संपर्क में आने वाले एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीन नए मामले आने के साथ ही वाराणसी में पाॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है। 

बीएचयू के कोरोना लैब में काम करने वाली साइंटिस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वहां जांच का काम बंद कर दिया गया है। छात्रा के परिजनों समेत 45 लोगों के सैंपल केजीएमयू लखनऊ भेजे गए थे। इसमें से 44 की रिपोर्ट रविवार को आई। इनमें पांच पॉजिटिव और 39 निगेटिव रिपोर्ट है। इनमें तीन नए पॉजिटिव और दो लोग पहले से पॉजिटिव हैं। उन्हीं की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।


बीएचयू के कोरोना लैब में काम करने वाली साइंटिस्ट की तीन दिन पहले तबीय खराब होने के बाद सभी कर्मचारियों की सैंपलिंग कराई गई थी। केवल साइंटिस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद लैब सील कर सभी कर्मचारियों को क्वारंटीन कर दिया गया। साइंटिस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण उनके घर वालों की सैंपलिंग कराई गई। बीएचयू लैब बंद होने से सैंपल लखनऊ भेजा गया था। वहां से आई रिपोर्ट में साइंटिस्ट का एक साल का बेटा और 66 वर्षीय पिता पॉजिटिव मिले हैं। दोनों को छात्रा के साथ ही बीएचयू के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। 

तीसरा पॉजिटिव केस का संबंध तबलीगी जमात के व्यक्ति से है। जमाती के संपर्क में आए मदनपुरा के 75 वर्षीय व्यक्ति के संपर्क से नया पॉजिटिव केस आया है। मदनपुरा पहले से हॉटस्पॉट है। इस तरह जमात से संबंधित पॉजिटिव केस की संख्या भी बढ़कर 18 हो गई है। केजीएमयू से आई 44 रिपोर्ट में 16 ऐसे लोगों की रिपोर्ट है जिनकी दोबारा सैंपलिंग की गई थी। इसमें दो पॉजिटिव और 14 निगेटिव हो गए हैं। इनमें 4 ऐसे लोग हैं जिनका दूसरा सैंपल भी निगेटिव आया है। इन चार लोगों को आज अस्पताल से छोड़ दिया जाएगा। इन चार में पांडेहवेली का एक 19 वर्षीय लड़का और तीन जमात के लोग हैं। चारों मदनपुरा हॉटस्पॉट से हैं। इन 3 जमात के लोगों को शिवपुर में ही अलग मेडिकल क्वारंटाइन में रखा जाएगा। 

अन्य 10 रिपीट सैंपल पहली बार भेजे गए, जो निगेटिव हो गए। अब इन लोगों के दूसरे राउंड में दोबारा सैंपल लेकर भेजे जाएंगे। यदि दोबारा भी वह नेगेटिव आ जाएंगे तो इन लोगों को भी अस्पताल से डिस्चार्ज करने का निर्णय लिया जाएगा। इस तरह बनारस में एक की मौत हुई है और 9 केस कल तक डिस्चार्ज हो गए थे। आज 4 और डिस्चार्ज हो जाएंगे। कुल 64 में से अब 50 एक्टिव कोरोना केस होंगे।

'