Today Breaking News

रेड जोन वाले जिलों में डीएम ले सकेंगे अतिरिक्त फैसले - प्रमुख स्वास्थ्य सचिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि रेड जोन में शामिल जिलों के जिलाधिकारी कोविड-19 संक्रमण रोकने के लिए स्वविवेक से अतिरिक्त फैसले लेने के लिए अधिकृत हैं। प्रदेश में आगरा, मेरठ, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर तथा गाजियाबाद के नगरीय क्षेत्र रेड जोन में शामिल किए गए हैं।  प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारियों से कहा है कि जिन जिलों में पिछले 21 दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण के कोई पुष्ट केस नहीं होंगे, वह जनपद खुद ही ग्रीन जोन में आ जाएंगे। इसके अलावा जो जिले रेड अथवा ग्रीन जोन में वर्गीकृत नहीं हैं, उन्हें ऑरेंज जोन माना जाएगा। केंद्र सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने उपरोक्त पांच जिलों को रेड जोन में वर्गीकृत करते हुए जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

दूसरी तरफ यूपी में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज मिलने का रिकॉर्ड ही बन गया। देर रात तक प्रदेश में 341 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। प्रदेश में कोविड 19 के कुल मरीजो की संखया 5515 हो गई। राज्य में कोरोना संक्रमण का तेज प्रसार अब मध्य यूपी के साथ ही पूर्वांचल के जिलों में दिख रहा है। 

प्रदेश के 707 हॉट स्पॉट क्षेत्रों में 44.58 लाख चिह्नित
अपर मुख्य सचिव गृह अवस्थी ने बताया कि प्रदेश के 707 हॉट स्पॉट क्षेत्रों के 7.64 लाख मकानों और उनमें रहने वाले 44.58 लाख लोगों को चिह्नित किया गया है। इन क्षेत्रों में फिलहाल 1976 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं।  उन्होंने बताया कि पुलिस को लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। लॉक डाउन की अवधि में पुलिस विभाग ने धारा 188 के तहत अब तक 53541 लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है।

'