Today Breaking News

वाह रे रेलवे! पूर्वांचल के प्रवासी कामगारों को लेकर सहारनपुर पहुंच गई श्रमिक स्पेशल ट्रेन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, सहारनपुर, लॉकडाउन के दौरान कामगारों के साथ रेलवे विभाग मानो मजाक पर उतर आया है। गोवा से चलकर सहारनपुर पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक बार फिर रेल विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई। ट्रेन में 964 प्रवासी उतरे जिनमें सहारनपुर के मात्र 50 जबकि प्रयागराज, मथुरा, बनारस, सुल्तानपुर आदि जनपदों के थे। प्रवासियों के अनुसार रास्ते में कई जगह ट्रेन रुकी लेकिन उन्हें उतरने नहीं दिया गया। अब ऐसे में भला ये प्रवासी कामगार समय से अपने गतंव्‍य तक कैसे पहुंचेंगे।

रास्‍ते नहीं उतरने दिया
रविवार सुबह 6:00 बजे आने वाली श्रमिक स्पेशल कभी 10 बजे सहारनपुर पहुंची, यहां रेल अफसरों के साथ-साथ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी प्लेटफार्म नंबर चार पर उनकी अगवानी के लिए तैयार थे। शारीरिक दूरी के हिसाब से सभी को ट्रेन से उतारा गया। रेल प्रोटोकॉल अफसर प्रदीप गिल्होत्रा ने बताया कि, ट्रेन में सहारनपुर के करीब 50 यात्री थे और बाकी पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा अन्य जिलों के प्रवासी थे। प्रवासियों के अनुसार किसी को भी रास्ते में उतरने नहीं दिया गया।

भिजवाने का कर रहे हैं इंतजाम
सीओ मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया कि अन्य जनपदों से आए प्रवासियों को बस के माध्यम से भिजवाए जाने की व्यवस्था की जा रही है जबकि सहारनपुर पहुंचे प्रवासियों को को रनटाइम सेंटर भेज कर जांच करवाई जाएगी गौरतलब है कि पिछले सप्ताह भी गोधरा से आई श्रमिक स्पेशल में सैकड़ों ऐसे प्रवासी या पहुंच गए जिन्हें आगरा, इटावा,मथुरा उतरना था लेकिन उन्हें भी वहां उतरने नहीं दिया गया था।

'