Today Breaking News

श्रमिक स्पेशल ट्रेन: महाराष्ट्र के नासिक से लखनऊ के लिए ट्रेन रवाना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कोरोना लॉकडाउन में फंसे मजदूरों के लिए सरकार द्वारा अब स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इसी क्रम में महाराष्ट्र के नासिक से 847 प्रवासी मजदूरों को लेकर एक विशेष रेलगाड़ी शनिवार की सुबह लखनऊ रवाना हुई। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि रेलगाड़ी सुबह दस बजकर 20 मिनट पर नासिक रोड रेलवे स्टेशन से रवाना हुई।

अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा, ' सोशल डिस्टेंस बनाकर रखने संबंधी सभी नियमों का पालन करते हुए करीब 847 यात्री रेलगाड़ी में सवार हुए। विशेष रेलगाड़ी में 17 कोच हैं। नासिक से एक मई को जिन दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के रवाना होने की योजना थी, उनमें से केवल एक रेलगाड़ी मध्य रेलवे ने भोपाल के लिए चलाई जो 300 प्रवासी मजदूरों को लेकर रेलगाड़ी शुक्रवार की रात रवाना हुई थी और शनिवार की सुबह भोपाल पहुंची।'

अधिकारी ने बताया कि लखनऊ के लिए रेलगाड़ी देर रात रवाना होने वाली थी लेकिन कुछ कारणों से इसकी रवानगी स्थगित कर दी गई। लॉकडाउन की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे श्रमिकों, छात्रों और तीर्थयात्रियों सहित अन्य लोगों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए केंद्र ने विशेष रेलगाड़ी चलाने की अनुमति प्रदान कर दी है।

बता दें कि सबसे पहले लॉकडाउन में फंसे 1200 प्रवासियों को लेकर तेलंगाना से झारखंड के लिए शुक्रवार की सुबह में एक ट्रेन चली थी। यह ट्रेन उसी रात को झारखंड के हटिया पहुंची। इस ट्रेन में 24 बोगी थी और सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए यात्रियों को ले जाया गया। 

'