Today Breaking News

SSC Recruitment Examination 2020: वेबसाइट पर आयोग ने जारी की नोटिस, लॉकडाउन समाप्त होने के बाद ही होंगी परीक्षाएं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की भर्ती परीक्षाएं लॉकडाउन का प्रतिबंध पूरी तरह से समाप्त होने के बाद ही आयोजित की जाएंगी। आयोग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि लंबित भर्तियों के परिणाम भी लॉकडाउन का प्रतिबंध पूर्णतया समाप्त होने के बाद ही जारी किए जाएंगे।

चार मई के बाद की स्थिति पर विचार करते हुए आयोग ने वेबसाइट पर नोटिस जारी की है, जिसमें कहा गया है कि एसएससी की परीक्षाएं देशभर के 150 शहरों में आयोजित की जाती हैं। देश के 130 जिले रेड जोन हैं, इनमें तमाम मेंट्रो सिटी हैं, जहां काफी ज्यादा प्रतिबंध लागू किए गए हैं। यातायात प्रतिबंधित किए जाने सहित अन्य तमाम प्रतिबंधों की वजह से लॉकडाउन समाप्त हुए बगैर परीक्षा करा पाना संभव नहीं है।

नोटिस के मुताबिक सीएचएसएल 2019 के पहले चरण की शेष परीक्षा के साथ ही जेई भर्ती 2019 के पहले पेपर, स्टोनोग्राफर ग्रेड सी एण्ड डी 2019 परीक्षा और सीएचएसएल 2018 के स्किल टेस्ट तथा आठवें चरण की सलेक्शन पोस्ट की परीक्षा की तिथियां लॉकडाउन का प्रतिबंध पूरी तरह से समाप्त होने के बाद ही घोषित की जाएंगी। परीक्षा के एक माह पूर्व तिथि की जानकारी दे दी जाएगी। जिन भर्तियों के परिणाम लंबित हैं, उनके परिणाम घोषणा की तिथि भी लॉकडाउन समाप्त होने के बाद ही घोषित होगी। लॉकडाउन की वजह से मूल्यांकन आदि कार्य भी पूरी तरह से प्रभावित हो गए हैं।

'